लाइव टीवी

Korea Open 2022: दूसरे दौर में पहुंचीं पीवी सिंधू, किदांबी श्रीकांत ने दी डेरन ल्यू को मात

Updated Apr 06, 2022 | 11:14 IST

कोरिया ओपन बैडमिंटन 2022 में भारतीय खिलाड़ियों पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने जीत के साथ शुरुआत की है। दोनों खिलाड़ी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को भी पहले दौर में वॉक ओवर मिला है।

Loading ...
पीवी सिंधू

सुनचोन: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू कोरिया ओपन बैडमिंटन 2022 के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने पहले दौर के मुकाबले में अमेरिका की लौरेन लेम रको मात दी। 

34 मिनट में सिंधू ने दी अमेरिकी खिलाड़ी को मात
दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने अमेरिकी खिलाड़ी को महज 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 और 21-14 के अंतर से मात दी। सिंधू ने मैच में शानदार शुरुआत करते हुए फर्स्ट ब्रेक तक 11-6 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन उसके बाद वो लकड़खड़ा गईं। एक समय मुकाबला 16-13 पर आ गया लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए मुकाबला 21-15 से अपने नाम कर लिया। 

जापानी खिलाड़ी से होगी दूसरे दौर में भिड़ंत
साल 2017 को कोरिया ओपन की खिताब विजेता सिंधू को अमेरिकी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में कोई अंक आसानी से नहीं दिया। उन्हें एक-एक अंक हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एक वक्त मुकाहला 15-14 पर आ गया था लेकिन सिंधू ने उसके बाद गियर बदले और लगातार 6 अंक हासिल करके गेम और मैच दोनों अपने पाले में कर लिया। सिंधू की अब अगले मुकाबले में जापानी खिलाड़ी आये ओहरी से भिड़ंत होगी। 

ये भी पढ़ें: थाईलैंड ओपन: मुक्केबाज सुमित ने शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में की एंट्री, गौरव चौहान का सफर थमा

श्रीकांत ने दी डेरेन ल्यू को को मात, पहले गेम में पिछड़ने के बाद हासिल की जीत
इससे पहले दुनिया के पूर्व नंबर एक पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने मलेशियाई खिलाड़ी डेरेन ल्यू को 22-20 और 21-11 के अंतर से मात देकर टूर्नामेंट में शुरुआत की। उन्होंने 40 मिनट तक चले मुकाबले में जीत हासिल की। एक वक्त श्रीकांत पहले गेम में 15-18 से पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की और 22-20 के अंतर से गेम अपने नाम कर लिया। टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत को दूसरे गेम में डेरेन ल्यू के खिलाफ थोड़ी परेशानी हुई लेकिन अंत में वो जीत हासिल करने में सफल रहे। 

अर्जुन और कपिला की जोड़ी को मिला वॉकओवर
इसके अलावा एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की भारतीय पुरुष जोड़ी को पहले दौर में वॉकओवर मिल गया। बा दा किम और ही यंग पार्क की कोरियाई जोड़ी ने अपना नाम वापस ले लिया। भारतीय जोड़ी की अब इंडोनेशिया की मोहम्मद अहसान और हेंद्रा सेतियावन की विश्व चैंपियन जोड़ी से भिड़ंत होगी।