लाइव टीवी

कोरोना कहर के बीच स्पेन की राजधानी मैड्रिड ने चैंपियंस लीग फाइनल आयोजित करने की इच्छा जताई

Updated Jun 10, 2020 | 00:32 IST

UEFA Champions league final: स्पेन की राजधानी मैड्रिड ने कोरोना वायरस कहर के बीच अनोखी इच्छा जाहिर की है। वे इस साल यूएफा चैंपियंस लीग 2020 के फाइनल के मेजबान बनना चाहते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
UEFA Champions league
मुख्य बातें
  • कोरोना के कहर के बीच फुटबॉल जगत पटरी पर लौटने के लिए तैयार
  • सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक स्पेन की राजधानी का अनोखा फैसला
  • मैड्रिड के मेयर ने चैंपियंस लीग फुटबॉल फाइनल की मेजबानी करने की इच्छा जताई

मैड्रिडः कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ है लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इससे आगे बढ़ने का मन बना चुके हैं। खेल जगत इसमें शामिल है। कई देश में फुटबॉल बहाली हो चुकी है और एक के बाद एक तमाम टूर्नामेंट व लीग शुरू होने की तारीखों का ऐलान भी हो चुका है। इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर आई है कि स्पेन की राजधानी मैड्रिड ने इस बार का चैंपियंस लीग फाइनल अपने मैदान पर कराने को तैयार है। 

गौरतलब है कि स्पेन दुनिया के उन देशों में से एक है जो इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यूरोपीय देशों में स्पेन शीर्ष पर हैं कोरोना से प्रभावित दुनिया के शीर्ष 5 देशों में स्पेन का नाम भी शामिल है। इसके बावजूद उनकी राजधानी मैड्रिड के मेयर ने मंगलवार को कहा कि वो चैम्पियन्स लीग फाइनल की मेजबानी के लिए तैयार हैं। यूएफा समिति 17 जून को होने वाली बैठक में इस पर फैसला कर सकती है। फाइनल के अगस्त में खेले जाने की संभावना है।

लगातार दूसरे साल मेजबानी

मेयर जोस लुइस मार्टिनेज-अल्मेडा ने कहा कि यह शहर लगातार दूसरे साल फाइनल की मेजबानी के लिए तैयार है। इस फाइनल को पहले इस्तांबुल में खेला जाना था लेकिन अब यूईएफए (UEFA) नये मेजबान शहर की तलाश कर रहा है। मार्टिनेज-अल्मेडा ने 13टीवी से कहा, ‘मैं ये दिखाना चाहता हूं कि चैम्पियन्स लीग फाइनल के लिए मैड्रिड को पूरा समर्थन प्राप्त है। इसके लिए हमारे पास जरूरी सुरक्षा स्थिति, बुनियादी ढांचा और सार्वजनिक सेवाएं मौजूद हैं।’

स्पेन लौट रहा है पटरी पर, लेकिन..

बेशक स्पेन धीरे-धीरे महामारी से जूझते हुए पटरी पर लौट रहा है लेकिन अब भी स्थिति ऐसी नहीं है कि वे चैंपियंस लीग फाइनल जैसे मैच के विशाल आयोजन को करा सकें। स्पेन में तकरीबन 2,42,000 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसमें से तकरीबन डेढ़ लाख लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 27,136 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अगर बात स्पेन की राजधानी मैड्रिड की करें तो मंगलवार तक वहां 69,562 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके थे, जिसमें से 8691 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।