लाइव टीवी

Coronavirus: निशानेबाज मनु भाकर ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ, राहत कोष में इतनी राशि करेंगी दान

Updated Mar 30, 2020 | 12:00 IST

Manu Bhaker donates 1 lakh rupees: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने ट्विटर पर खुलासा किया कि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए वह एक लाख रुपए दान करेंगी। भाकर ने अन्‍य लोगों से योगदान करने की अपील भी की।

Loading ...
मनु भाकर
मुख्य बातें
  • मनु भाकर ने हरियाणा कोरोना राहत कोष में एक लाख रुपए दान किए
  • मनु भाकर ने अन्‍य लोगों से योगदान देने की अपील भी की
  • कई भारतीय खिलाड़‍ियों ने राहत कोष में दान दिया है

नई दिल्‍ली: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने सोमवार को कोरोनावायरस की महामारी के खिलाफ जंग के लिए हरियाणा कोरोना केयर्स फंड में एक लाख रुपए दान देने की कसम ली है। भाकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर योगदान देने का खुलासा किया। भाकर ने ट्वीट किया, 'यह वह समय है जब सिर्फ देश के लोगों का जीवन मायने रखता है और उनको बचाने के लिए हम सबको जो कर सकें करना होगा। मैं अपनी बचत से हरियाणा कोरोना केयर्स फंड में 1 लाख रुपए का योगदान करती हूं और आशा करती हूं कि आप सब भी अपनी तरफ से कुछ न कुछ योगदान करके आपदा की इस घड़ी में देश का साथ दें।'

भारतीय निशानेबाज ने इस कठिन परिस्थिति में सभी को समर्थन देने के लिए अपील भी की है। इससे पहले भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पीएम केयर्स फंड में 31 लाख और यूपी सीएम डिसास्‍टर रिलीफ फंड में 21 लाख रुपए दान किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पीएम केयर्स फंड बनाया और देशवासियों से समर्थन देने की अपील की।

बीसीसीआई और राज्‍य क्रिकेट संघों ने किया दान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को कोरोना के खिलाफ जंग के लिए अपना खजाना खोलते हुए 51 करोड़ रुपये की राशि पीएम केयर्स फंड में दान करने का ऐलान किया था। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा था कि राज्य क्रिकेट संघ भी अपनी ओर से इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी ओर से यथासंभव योगदान करेंगे। 

ऐसे में रविवार को कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने कोविड-19 खिलाफ देश की लड़ाई के लिये 50-50 लाख रुपये केंद्र सरकार और राज्य सरकार को दान में देने का ऐलान किया। केएससीए प्रवक्ता ने कहा, 'केएससीए बीसीसीआई के जरिये प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपात स्थिति राहत कोष में 50 लाख रुपये और मुख्यमंत्री कर्नाटक सरकार राज्य राहत कोष में 50 लाख रुपये का योगदान करना चाहता है।'

व्यक्तिगत तौर पर कर रहे हैं दान

भारत के पूर्व एवं वर्तमान क्रिकेटर भी लगातार प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दान कर रहे हैं और इसके साथ ही देशवासियों से सहयोग करने की अपील कर रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 50 लाख और सुरेश रैना 52 लाख रुपये के दान का ऐलान कर चुके हैं। वहीं सौरव गांगुली ने व्यक्तिगत तौर पर बंगाल में लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपये की कीमत के चावल गरीबों को दान करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। वहीं धोनी ने पुणे की एक एनजीओ को 1 लाख रुपये दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए दान दिए हैं। गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपए दान किए हैं।