लाइव टीवी

अचानक बीमार पड़े गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, कोरोना टेस्ट के बाद अब ऐसी है हालत

Updated Aug 14, 2021 | 16:07 IST

Neeraj Chopra down with high fever: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा अचानक बीमार पड़ गए हैं। उनकी कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। जानें एथलीट की हालत अब कैसी है?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
नीरज चोपड़ा
मुख्य बातें
  • एथलीट नीरज चोपड़ा को तेज बुखार है
  • वह सम्मान समारोह में भी नहीं जा सके
  • क्टरों ने आराम करने की सलाह दी है

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा को पिछले दो दिनों से तेज बुखार है। डॉक्टरों की सलाह पर उनका कोविड टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुखार के कारण वह हरियाणा सरकार के सम्मान समारोह में भी शामिल नहीं हो सके थे। आईएएनएस से बात करते हुए नीरज के एक करीबी ने बताया कि एथलीट अब स्वस्थ हो रहे हैं।

करीबी ने कहा, 'कल तक उनका तापमान 103 डिग्री था लेकिन अब वह बेहतर हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा जिसके कारण वह बीमार पड़े। उन्होंने कहा, 'नीरज शायद आज शाम को राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं। वह सीधे यहां पहुंचेंगे। अन्य खिलाड़ी फिलहाल अशोका होटल में हैं।'

नीरज ने अपना मेडल मिल्खा सिंह को समर्पित किया

नीरज ने अपना गोल्ड मेडल पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह को समर्पित किया। नीरज ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि मैं मिल्खा सिंह के ढेर सारे वीडियो देखा करता था। उनका कहना था कि हमारे देश का कोई भी व्यक्ति जो ओलंपिक में जाता था और पदक की दौड़ में एक छोटे से अंतर से पीछे रह जाता था, उसे जाना चाहिए और पदक प्राप्त करना चाहिए। जब राष्ट्रगान बजता है, तो ऐसा कुछ भी और नहीं होता।

भाला फेंक एथलीट ने आगे कहा था कि जब मैंने गोल्ड जीता और राष्ट्रगान बज रहा था तो मुझे ऐसा ही लगा। मैं दुखी था कि वह अब हमारे बीच नहीं है। लेकिन मेरे मन में उनकी लंबे समय से चली आ रही इच्छा मेरे द्वारा पूरी कर दी गई। वह जहां भी हैं, उनका सपना अब पूरा हो गया है। पीटी ऊषा मैम जैसे अन्य एथलीट, जो चौथे स्थान पर आए और पदक से चूक गए, वे बहुत खुश हुए होंगे। उनकी लंबी इच्छा पूरी हुई।