लाइव टीवी

जॉन सीना की गर्लफ्रेंड रह चुकी निकी बेला के बारे में सनसनीखेज खुलासा, जब 15 साल की थी तब...

Updated May 07, 2020 | 01:36 IST

John Cena x girlfriend Nikki Bella: डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की पूर्व डीवा निकी बेला ने युवा उम्र में अपने बलात्‍कार का खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि उस समय कितना शर्मसार महसूस करती थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
निकी बेला
मुख्य बातें
  • निकी बेला ने अपनी नई किताब में खुलासा किया कि युवा उम्र में उनका दो बार बलात्‍कार हुआ
  • निकी बेला ने बताया कि 15 साल की उम्र में उनके स्‍कूल के साथी ने बलात्‍कार किया
  • 16 साल की उम्र में बेला का दोबारा बलात्‍कार हुआ, उन्‍हें कॉलेज स्‍टूडेंट ने ड्रग दिया था

न्‍यूयॉर्क: WWE की पूर्व सुपरस्‍टार और डीवा निकी बेला ने हाल ही में एक सनसनीखेज खुलासा किया है कि युवा उम्र में उनका दो बार बलात्‍कार हुआ है। निकी बेला ने अपनी नई किताब- इनकंपेरेबल में भी यह खुलासा किया है। बेला ने अपने बलात्‍कार का भीषण विवरण देते हुए बताया कि वह उस समय कितना शर्मसार महसूस कर रही थीं। निकी बेला ने काफी खतरनाक घटनाओं को देखकर सीखा और महिला सशक्‍तिकरण की तरफ ध्‍यान दिया।

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई सुपरस्‍टार जॉन सीना की पूर्व गर्लफ्रेंड निकी बेला ने बताया कि जब वह 15 साल की थीं तब स्‍कूल में पढ़ रहे साथी ने उनका बलात्‍कार किया था, जिसे वे अपना दोस्‍त मानती थीं। अगले साल यानी जब निकी बेला 16 साल की थीं तब उनका दोबारा बलात्‍कार हुआ। एक कॉलेज स्‍टूडेंट ने बेला को ड्रग के नशे में चूर करके उनका फायदा उठाया।

किताब में निकी बेला ने लिखा, 'वहां उस पल भयानक अपराध है और फिर शर्मा और दोष जो असल दर्द से लगभग बदतर महसूस करते हैं। जब इस तरह की कोई चीज आपके साथ हो, तो आप पीड़‍ित पर आरोप की मानसिकता जानते हैं। गुस्‍सा करने के बजाय शर्मसार महसूस करना कितना आसान है। कितना आसान होता है सोचना कि आप अपने आप को रोक सकते थे।'

अपने आप को ठहराया दोषी

निकी बेला ने पीपल मैगजीन से इंटरव्‍यू में कहा था, 'जब मेरे साथ बलात्‍कार हुआ, तो अचानक ही मैं शर्मसार हुई और खुद को दोष देने लगी और यही कारण रहा कि इसे मैंने राज ही बने रहने दिया। मैं इस राज को बरकरार रखते हुए खुद को दोष दिए जा रही थी, जिससे मेरा विश्‍वास खोता जा रहा था। मैं अपनी इज्‍जत करना बंद कर चुकी थी। युवा उम्र में जिनसे रिश्‍ता रहा, उन्‍हें मैंने बेइज्‍जत करने की आजादी दी। मैं ऐसा करके महसूस करती थी कि शायद मैं इसी की हकदार हूं।'

निकी बेला ने स्‍वीकार किया, 'मैं लंबे समय तक ऐसी थी। मैंने अपनी थैरेपी कराई। अब देखिए मैं बिलकुल ठीक हूं।' अब निकी बेला ने अन्‍य महिलाओं की मदद को अपना लक्ष्‍य बनाया है, जो इसी प्रकार की स्थिति से गुजरती हैं, लेकिन सच बताने से डरती हैं। निकी की योजना है कि वह युवा महिलाओं की मदद करेंगे। निकी बेला ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम वीडियो पर किताब के लॉन्‍च का वीडियो शेयर किया।

पिछले साल लिया संन्‍यास

निकी बेला और उनकी जुड़वा बहन ब्री बेला ने मार्च 2019 में डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई से संन्‍यास लिया। बेला जोड़ी टीवी शो टोटल डिवाज और टोटल बेलास के लिए काफी मशहूर थीं। निकी बेला 2012 से 16 बार के डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई चैंपियन जॉन सीना के साथ रिलेशनशिप में थीं। निकी और जॉन ने 2017 में सगाई की, लेकिन अगले साल घोषणा कर दी कि शादी नहीं करेंगी। निकी बेला अब डांसिंग विद द स्‍टार्स के अपने जोड़ीदार आर्टेम चिगविंतसेव से सगाई कर चुकी हैं। 2020 जनवरी में निकी बेला और उनकी बहन ब्री बेला ने घोषणा की थी कि दोनों बहनें बच्‍चे के जन्‍म लेने की उम्‍मीद कर रही हैं।