लाइव टीवी

फुटबॉल को वापस लाने में काफी साहस की जरूरत पड़ी: नीता अंबानी

Updated Nov 20, 2020 | 19:43 IST

Nita Ambani, Indian Super League: भारत में फुटबॉल की वापसी में काफी साहस की जरूरत पड़ी, ऐसा कहना है एफएसडीएल की चेयरपर्सन नीता अंबानी का।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नीता अंबानी (ISL)

बेम्बोलिम: भारत में बड़ी खेल प्रतियोगिता की बहाली का स्वागत करते हुए फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि कोविड-19 के बीच फुटबॉल को वापस लाने के लिये काफी साहस, दृढ़ संकल्प और योजना की जरूरत पड़ी। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की शुरुआत केरला ब्लास्टर एफसी और एटीके मोहन बागान के बीच मुकाबले से शुक्रवार को शुरू हो रही है जो कोविड-19 महामारी के बीच भारतीय सरजमीं पर आयोजित होने वाला पहला बड़ा टूर्नामेंट है।

आईएसएल द्वारा शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में अंबानी ने कहा, ‘‘इस महामारी के दौर में हमारी जिंदगी में फुटबॉल को वापस लाने के लिये काफी साहस, दृढ़ संकल्प और योजना की जरूरत पड़ी। मुझे पूरा भरोसा है कि आईएसएल के अगले चार महीने हमारी जिंदगी में खुशी, रोमांच और सकारात्मकता भर देंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि आईएसएल भारत में इतने व्यापक स्तर पर आयोजित होने वाली पहली खेल प्रतियोगिता बन जायेगी। फिर से आपके घरों में लीग की वापसी करके हम बहुत खुश हैं और इसका प्रसारण भारत के बाहर 80 से ज्यादा देशों में किया जायेगा।’’ उन्होंने यह भी कहा कि आईएसएल का 2020-21 सत्र बहुत ही रोमांचक सत्र होगा क्योंकि इसमें दो ऐतिहासिक क्लब - मोहन बागान और ईस्ट बंगाल जुड़ गये हैं।