लाइव टीवी

छत्रसाल विवाद: ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ

Updated May 15, 2021 | 23:01 IST

Sushil Kumar: नई दिल्‍ली में मशहूर छत्रसाल स्‍टेडियम के बाहर विवाद के संबंध में शनिवार को ओलंपिक मेडलिस्‍ट पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ है।

Loading ...
सुशील कुमार
मुख्य बातें
  • ओलंपिक पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी
  • दिल्‍ली कोर्ट ने सुशील कुमार और अन्‍य छह लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया
  • छत्रसाल विवाद में 23 साल के एक पहलवान की मौत हुई थी

नई दिल्‍ली: छत्रसाल विवाद ने शनिवार को खराब मोड़ लिया और इसमें शामिल ओलंपिक पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ शनिवार को गैर-जमानती वारंट जारी हुआ है। दिल्‍ली कोर्ट ने ओलंपिक मेडलिस्‍ट और विवाद में शामिल अन्‍य छह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं। यह विवाद राष्‍ट्रीय राजधानी के मशहूर छत्रसाल स्‍टेडियम में हुआ था।

दिल्‍ली पुलिस ने पिछले सप्‍ताह सुशील कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था, जिसके बाद अब वारंट निकाला गया है। सीनियर पुलिस अधिकारी ने हाल ही में खुलासा किया था कि ओलंपिक मेडलिस्‍ट पहलवान सुशील कुमार फरार हैं और अधिकारी उन्‍हें पकड़ने में जुटे हैं क्‍योंकि छत्रसाल विवाद मामले में उनका नाम एफआईआर में दर्ज है।

ताजा खबरों के मुताबिक दिल्‍ली पुलिस ने सुशी कुमार की गिरफ्तारी कराने वाले को इनाम देने का फैसला भी किया है। इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह जानकारी मिली है कि राज्‍य पुलिस ने दो बार के ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार को गिरफ्तार कराने वाले को इनाम देने का फैसला किया है।

दिल्ली पुलिस ने सुशील की गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा करने का फैसला किया?

एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया, 'हमने दिल्‍ली सरकार को भी पत्र भेजा है, जिसमें उनके अधिकारियों को जानकारी दी है कि सुशील कुमार और उनके सहायक फिजिकल एजुकेशन टीचर अजय कुमार के नाम पीड़‍ितों ने लिए हैं। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।'

रिपोर्ट के मुताबिक, पहलवान को एक नोटिस भेजा गया, लेकिन उन्‍होंने अपना फोन स्विच ऑफ कर रखा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक तब से शीर्ष पहलवान को पकड़ा नहीं जा पाया है। पुलिस सूत्रों ने बताया, 'हमने उसके दोस्तों के आवासों पर भी छापेमारी की और अब उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को इनाम देने का फैसला किया है और एक फाइल वरिष्ठ अधिकारियों के सामने रखी गई है।'

छत्रसाल विवाद मामले में पुलिस ने पहले ही पीड़‍ितों के बयान दर्ज कर लिए हैं। छत्रसाल विवाद के पीड़‍ितों का आरोप है कि सुशील कुमार मौके पर मौजूद थे जब अनियंत्रित लड़ाई हुई। विवाद में 23 साल के एक पहलवान की जान चली गई। मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।