लाइव टीवी

फुटबॉल जगत में शोक की लहर, कोरोना से जंग हार गए महान फुटबॉलर नोरमैन हंटर

Updated Apr 17, 2020 | 23:03 IST

Norman Hunter dies due to Coronavirus: इंग्लैंड फुटबॉल जगत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी नोरमैन हंटर ने शुक्रवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। वो कोरोनावायरस की चपेट में आए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
norman hunter (file)
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से जंग हार गए महान पूर्व फुटबॉलर नोरमैन हंटर
  • लीड्स युनाइटेड ने दी श्रद्धांजलि, फुटबॉल जगत में शोक की लहर
  • इंग्लैंड की विश्व कप विजेता फुटबॉल टीम का थे हिस्सा

नई दिल्लीः कोरोना से जंग में पूरी दुनिया अपना दम लगा रही है। लेकिन इसके बावजूद हजारों लोग अब तक इसकी वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। सिर्फ आम लोग ही नहीं, खास लोग भी इस वायरस की चपेट से नहीं बचे हैं। ताजा खबर इंग्लैंड से है जहां इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने शुक्रवार को इस बीमारी की वजह से दम तोड़ दिया। हम बात कर रहे हैं नोरमैन हंटर की।

लीड्स यूनाइटेड फुटबाल क्लब ने शुक्रवार को घोषणा की कि महान फुटबॉलर नोरमैन हंटर की कोरोना वायरस से मौत हो गयी। वो 76 वर्ष के थे। वो लीड्स युनाइटेड के खास खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शुमार किए जाते थे।

इंग्लैंड की 1966 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य नोरमैन हंटर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे। गुरुवार को खबर आई थी कि हंटर इस बीमारी सें संघर्ष कर रहे हैं और डॉक्टर उनको बचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं, उनकी हालत गंभीर होती जा रही थी और शुक्रवार को वो ये जंग हार गए।

हंटर विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे लेकिन उन्हें मैदान पर नहीं उतारा गया था। उन्होंने लीड्स को दो इंग्लिश खिताब दिलाये थे। क्लब के बयान के अनुसार, ‘नोरमैन हंटर को कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती किया गया था लेकिन आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।’ इस खबर के बाद से इंग्लिश फुटबॉल फैंस बेहद उदास हैं।