लाइव टीवी

रिमझिम फुहारों के बीच दर्शकों के साथ विम्बलडन की वापसी, नोवाक जोकोविच पहला मैच जीते

Updated Jun 28, 2021 | 23:31 IST

Wimledon 2021, Day-1: विंबलडन एक बार फिर लौट आया है। टेनिस जगत के इस सबसे पुराने व प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा। नोवाक जोकोविच ने जीत से शुरुआत की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Novak Djokovic win first match in Wimbledon 2021
मुख्य बातें
  • सबसे प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप की हुई वापसी
  • पिछले साल कोविड की वजह से नहीं हो पाया था टूर्नामेंट
  • पहले दिन बारिश की वजह से रद्द करने पड़े कई मैच, नोवाक जोकोविच ने जीत से किया आगाज

कोरोना महामारी के कारण पिछले साल रद्द हुए विम्बलडन की सोमवार को ऑल इंग्लैंड क्लब पर वापसी हुई लेकिन पहले दिन के मैच बारिश के कारण बाधित रहे हालांकि नोवाक जोकोविच ने पहले दौर में जीत दर्ज की। पहले दिन खेल साढे चार घंटे विलंब से शुरू हुआ और एक दर्जन से अधिक मैच स्थगित करने पड़े। रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 20वें ग्रैंडस्लैम खिताब और छठे विम्बलडन से एक खिताब दूर जोकोविच ने 19 वर्ष के वाइल्ड कार्डधार जैक ड्रेपर को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से हराया।

नोवाक जोकोविच ने इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन जीता है। हाल ही में फ्रेंच ओपन फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद उन्होंने स्टेफानोस सिटसिपास को हराया था। तीसरी रैंकिंग वाले सिटसिपास पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गए जिन्हें 57वीं रैंकिंग वाले अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने 6-4, 6-4, 6-3 से मात दी।

महिला वर्ग में पहले दिन खत्म हुए मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका ने क्वालीफायर मोनिका निकुलेस्कू को 6-1, 6-4 से हराया। वर्ष 2017 की चैम्पियन गार्बाइन मुगुरूजा , 23वीं रैकिंग वाली मेडिसन की और 32वीं रैंकिंग वाली एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा भी अगले दौर में पहुंच गई।

पांच बार की चैम्पियन वीनस विलियम्स, फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल तक पहुंची मारिया सक्कारी, डेनिस शापोवालोव और एलेक्स डि मिनाउर के मैच स्थगित करने पड़े।