लाइव टीवी

बेंगलुरू में गर्भवती महिला ने सबको चौंकाया, 62 मिनट में मैराथन रेस पूरी की

Updated Dec 23, 2020 | 20:02 IST

Ankita Gaur completes marathon in 5 months pregnancy: बेंगलुरू में पांच महीने की गर्भवती महिला ने मैराथन रेस पूरी की। अंकिता गौर पांच महीने की गर्भवती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Ankita Gaur

बेंगलुरूः टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरू 2020 की प्रेरणादायी कहानियों में से एक पांच महीने की गर्भवती महिला का सिर्फ 62 मिनट में रेस पूरी करना है। जल्द ही मां बनने जा रही अंकिता गौड़ ने रविवार को टीसीएस वर्ल्ड विश्व 10के रन पूरी की। पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही अंकिता का मानना है कि ‘एक्टिविटी’ उनके लिए सांस लेने की तरह है।

अंकिता ने कहा, ‘‘यह ऐसी चीज है जिसे मैं पिछले नौ साल से कर रही हूं, लगभग रोजाना। आप उठते हो और दौड़ने के लिए जाते हो। बेशक कभी-कभी आप चोटिल, बीमार होते हैं और ऐसा नहीं कर पाते।’’

ये मेरे लिए सांस लेने की तरह

उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा मैं पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही हूं, इसलिए यह मेरे लिए सांस लेने की तरह है। यह मेरे अंदर प्राकृतिक रूप से है।’’ पेशे से इंजीनियर अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10के में हिस्सा ले रही हैं। वह इसके अलावा पांच से छह अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें बर्लिन (तीन बार), बॉस्टन और न्यूयॉर्क शामिल हैं।

इस तरह की तैयारी

यह पूछने पर कि उन्होंने इस साल की प्रतियोगिता की तैयारी कैसे की तो अंकिता ने कहा, ‘‘मैं पांच से आठ किमी नियमित रूप से दौड़ रही थी, धीरे-धीरे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं ब्रेक लेते हुए दौड़ रही थी और चल रही थी क्योंकि बेशक पांच महीने की गर्भवती होने के कारण मेरे शरीर पहले की तुलना में अलग है।