लाइव टीवी

कोच पुलेला गोपीचंद ने बताया क्या है पीवी सिंधू के खराब फॉर्म का कारण

Updated Nov 20, 2019 | 23:26 IST | भाषा

Pullela Gopichand speaks on poor form of PV Sindhu: भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने बताया है कि आखिर विश्व चैंपियनशिप जीतने के बाद पीवी सिंधू क्यों खराब फॉर्म में दिख रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Pullela Gopichand

कोलकाता: भारत के मुख्य बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने बुधवार को कहा कि विश्व चैंपियनशिप में खिताबी जीत के बाद पीवी सिंधू की खराब फार्म का कारण व्यस्त कार्यक्रम है। अगस्त में विश्व चैंपियनशिप मे खिताब जीतने के बाद से सिंधू फ्रेंच ओपन के अलावा किसी टूर्नामेंट में अंतिम आठ में जगह नहीं बना पाई हैं। गोपीचंद ने पीटीआई से कहा, ‘पिछले कुछ मैचों में सिंधू को मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा है लेकिन मुझे यकीन है कि वह वापसी करेगी। मुझे लगता है कि विश्व चैंपियनशिप के बाद उसका कार्यक्रम काफी व्यस्त है।’

उन्होंने कहा, ‘वह चीन और कोरिया में खेलने के बाद डेनमार्क और फ्रांस में खेली तथा फिर दोबारा चीन में खेलने आई और हांगकांग में खेली। इसलिए मुझे लगता है कि पिछले दो महीने उसके लिए कड़े रहे।’ गोपीचंद ने हालांकि कहा कि सिंधू मजबूत वापसी करेगी।

उन्होंने कहा, ‘दुनिया भर के कई खिलाड़ियों को इसमें दिक्कत आ रही है और कई ऐसे खिलाड़ी है जो व्यस्त कार्यक्रम के कारण इन टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे। मुझे लगता है कि वह किसी भी दिन दावेदार है और मुझे यकीन है कि वह वापसी करेगी।’

गोपीचंद ने साथ ही कहा कि 2020 तोक्यो ओलंपिक की भारत की तैयारी सही दिशा में चल रही है। गोपीचंद और सिंधू उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें शुक्रवार से यहां भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू हो रही दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान सम्मानित किया जाएगा।