लाइव टीवी

French Open: PV Sindhu की दूसरे दौर में धमाकेदार एंट्री, डे ने किया बड़ा उलटफेर

Updated Oct 23, 2019 | 09:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पीवी सिंधू ने मिचेल ली को सीधे सेटों में 21-15, 21-13 से मात दी। वहीं शुभांकर डे ने पहला गेम गंवाने के बावजूद जोरदार वापसी करते हुए टॉमी सुगियार्तो को हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

Loading ...
पीवी सिंधू
मुख्य बातें
  • पीवी सिंधू ने मिचेल ली को सीधे सेंटों में हराया
  • शुभांकर डे ने एक गेम में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करके मैच जीता
  • साइना नेहवाल और पारुपल्‍ली कश्‍यप बुधवार को एक्‍शन में नजर आएंगे

पेरिस: भारत की स्‍टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने फ्रेंच ओपन में धमाकेदार शुरुआत करते हुए मिचेल ली को सीधे सेटों में मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने ली को 21-15, 21-13 से मात दी। रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट का कनाडा की आठवीं रैंकिंग वाली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 5-2 का रिकॉर्ड रहा है। सिंधू ने ली को आस्ट्रेलिया में 2018 राष्ट्रमंडल खेल में हराया था। अब सिंधू का सामना सिंगापुर की थियो जिया से होगा।

याद हो कि मौजूदा साल सिंधू के लिए मिला-जुला रहा है। इस साल की शुरुआत में विश्‍व चैंपियनशिप में गोल्‍ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनी सिंधू का प्रदर्शन बाद में बिगड़ा और वह इस महीने की शुरुआत में डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में बाहर हुई थीं।

वहीं शुभंकर डे ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को उलटफेर का शिकार बनाकर पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। विश्व में 42वें नंबर के भारतीय ने इस बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट में विश्व में 17वें नंबर के अपने प्रतिद्वंद्वी को एक घंटे 18 मिनट तक चले पहले दौर के मैच में 15-21, 21-14, 21-17 से हराया।

शुभंकर की यह इस साल विश्व के पूर्व नंबर तीन सुगियार्तो पर दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने मार्च में इंडिया ओपन में भी उन्हें हराया था। सुगियार्तो हालांकि पिछले साल न्यूजीलैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ी को हराने में सफल रहे थे। अब बुधवार को साइना नेहवाल, पारुपल्‍ली कश्‍यप अपने-अपने वर्ग के पहले दौर में एक्‍शन में दिखेंगे।

श्रीकांत, कश्यप पहले दौर से बाहर

भारत के किदांबी श्रीकांत और पारूपल्ली कश्यप फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के पहले दौर से हारकर बाहर हो गए। श्रीकांत को चीनी ताइपै के दूसरी वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन ने 15-21, 21-7, 21-14 से मात दी। वहीं, कश्यप को हांगकांग के एंग का लोंग एंगस से 11-21, 9-21 से शिकस्त दी। अब पुरूष एकल वर्ग में एकमात्र भारतीय शुभंकर डे बचे हैं जो दूसरे दौर में इंडोनेशिया के शेसार हिरेन आर से खेलेंगे।