लाइव टीवी

CWG 2022: लगातार दूसरी बार पीवी सिंधू होंगी भारतीय दल की ध्वजवाहक

Updated Jul 27, 2022 | 19:56 IST

आईओए ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल के ध्वजवाहक के नाम का ऐलान बुधवार को कर दिया। लगातार दूसरी बार सिंधू ये जिम्मेदारी निभाएंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पीवी सिंधू(Olympic Khel)
मुख्य बातें
  • बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पीवी सिंधू होंगी भारतीय दल की धव्जवाहक
  • लगातार दूसरी बार सिंधू को मिली है ये बड़ी जिम्मेदारी
  • नीरज चोपड़ा के बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर होने के बाद आईओए ने किया सिंधू के नाम का ऐलान

बर्मिंघम: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह के लिये बुधवार को भारतीय दल का ध्वजवाहक बनाया गया। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'सिंधू को उद्घाटन समारोह के लिये भारतीय टीम का ध्वजवाहक बनाया गया है।' गुरूवार को होने वाले उद्घाटन समारोह में कुल 164 एथलीट हिस्सा लेंगे।

2018 में भी सिंधू थीं भारतीय ध्वजवाहक
पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधू बर्मिंघम में महिला एकल स्वर्ण पदक जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक हैं। उन्होंने गोल्ड कोस्ट और ग्लास्गो में पिछले दो चरण में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते थे। सिंधू गोल्ड कोस्ट में 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी ध्वजवाहक थीं।

नीरज चोपड़ा के बाहर होने के बाद सिंधू को मिली जिम्मेदारी 
28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिंघम में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आईओए ने 215 खिलाड़ियों सहित कुल 322 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया था। लेकिन भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से अपना नाम वापस ले लिया। उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान चोट लगी थी। उन्होंने इस वजह से अपना नाम वापस ले लिया। वही भारतीय दल के ध्वजवाहक बनने के सबसे बड़े दावेदार थे।