लाइव टीवी

रोजर फेडरर रियो के बाद अब टोक्‍यो ओलंपिक में भी नहीं लेंगे हिस्‍सा, हटने की ये वजह बताई

Updated Jul 14, 2021 | 00:01 IST

Roger Federer: स्विट्जरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने आगामी टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है। फेडरर ने ट्वीट करके ओलंपिक्‍स से हटने का कारण बताया।

Loading ...
रोजर फेडरर
मुख्य बातें
  • स्विस लेजेंड रोजर फेडरर टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में हिस्‍सा नहीं लेंगे
  • घुटने की चोट के कारण रोजर फेडरर ने ओलंपिक्‍स से वापस लिया नाम
  • रोजर फेडरर विंबलडन 2021 में क्‍वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुए थे

लंदन: दुनिया के पूर्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने घुटने की चोट का हवाला देते हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों से नाम वापस ले लिया है। आठ बार के विंबलडन चैंपियन घुटने की चोट के कारण 2016 के रियो ओलंपिक में भी हिस्सा लेने से चूक गए थे।

फेडरर ने ट्विटर पर जारी एक नोट में कहा, 'ग्रास-कोर्ट सीजन के दौरान, दुर्भाग्य से मुझे अपने घुटने के साथ एक झटका लगा, और मैंने स्वीकार कर लिया है कि मुझे टोक्यो ओलंपिक खेलों से हट जाना चाहिए। मैं बहुत निराश हूं, क्योंकि जब भी मैंने स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व किया है, यह मेरे करियर का एक सम्मान और मुख्य आकर्षण रहा है। मैंने इस गर्मी के अंत में दौरे पर लौटने की उम्मीद में पहले ही पुनर्वास शुरू कर दिया है। मैं पूरी स्विस टीम को शुभकामनाएं देता हूं।'

फेडरर रविवार को समाप्त हुए विंबलडन 2021 के क्वार्टर फाइनल में हार गए थे। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने 2008 ओलंपिक खेलों की युगल प्रतियोगिता में स्टेन वावरिंका के साथ गोल्‍ड मेडल जीता था, लेकिन एकल प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में हार गए थे। 2012 के लंदन ओलंपिक में वह फाइनल में ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों सीधे सेटों में हारकर सिल्‍वर मेडल जीतने में सफल रहे थे।