लाइव टीवी

पहले पॉजीटिव फिर नेगेटिव आया साइना-प्रणय का कोविड टेस्ट, थाईलैंड ओपन में खेलने की मिली मंजूरी

Updated Jan 12, 2021 | 20:12 IST

Saina Nehwal and HS Prannoy cleared to play in Thailand Open 2021: भारतीय शटलर साइना नेहवाल और एचएस प्रणॉय के कोविड टेस्ट रिजल्ट पहले पॉजिटिव और अब नेगेटिव पाए गए हैं। अव वे थाईलैंड ओपन में खेल सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एचएस प्रणॉय और साइना नेहवाल

बैंकॉकः भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और एचएस प्रणय के कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के कुछ घंटों बाद ही उनका अगला परीक्षण नेगेटिव आ गया जिससे इन दोनों का थाईलैंड ओपन में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया। पहले इस टूर्नामेंट से उन्हें बाहर कर दिया गया था। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) और भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की।

बाइ ने बयान में कहा, ‘‘साइना नेहवाल और एचएस प्रणय का कोविड-19 के लिये किया गया चौथे दौर का परीक्षण नेगेटिव आया है और इन दोनों शटलर को योनेक्स थाईलैंड ओपन में भाग लेने की स्वीकृति मिल गयी है।’’

राष्ट्रीय संघ ने कहा, ‘‘बाइ ने यह मसला बीडब्ल्यूएफ के शीर्ष अधिकारियों के सामने रखा कि अगर परीक्षण नेगेटिव आये हैं तो संबंधित खिलाड़ियों के मैचों का कार्यक्रम फिर से तय किया जाना चाहिए और किसी खिलाड़ी को वाकओवर नहीं मिलना चाहिए।’’

इससे पहले दिन में साइना का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजीटिव आने के बाद उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था जबकि प्रणय का मामला अधर में लटक गया था क्योंकि उनका एक परीक्षण पॉजीटिव आने के बाद अगला परीक्षण नेगेटिव आ गया था।