लाइव टीवी

Charleston Open: सानिया मिर्जा-लूसी हरडेका की जोड़ी रही रनर्स-अप, एक घंटे और 24 मिनट के संघर्ष के बाद गंवाया फाइनल

Updated Apr 11, 2022 | 13:38 IST

Sania Mirza lose in WTA Charleston Open Final: सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार लूसी हरडेका डब्‍ल्‍यूटीए चार्ल्‍सटन ओपन फाइनल में जीत दर्ज नहीं कर पाईं। इस जोड़ी को कड़े संघर्ष के बाद शिकस्‍त मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सानिया मिर्जा और लूसी हरडेका
मुख्य बातें
  • सानिया मिर्जा और लूसी हरडेका की जोड़ी फाइनल में हारी
  • गैरवरीय जोड़ी को 2-6, 6-4, 7-10 से शिकस्‍त मिली
  • बेलिंडा बेनसिच ने महिला सिंगल्‍स का खिताब अपने नाम किया

चार्ल्सटन: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार लूसी हरडेका का चार्ल्सटन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार अभियान का यहां फाइनल में हार के साथ निराशाजनक अंत हुआ। सानिया और हरडेका की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी रविवार को खेले गये फाइनल में पोलैंड की आंद्रेजा क्लेपैक और स्लोवानिया की मैग्डा लिनेट की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से एक घंटे 24 मिनट में 2-6, 6-4, 7-10 से हार गईं।

सानिया और हरडेका ने इस डब्ल्यूटीए 500 प्रतियोगिता में इससे पहले शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने सेमीफाइनल में झांग शुआई और कैरोलिन डोलेहाइड की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को उलटफेर का शिकार बनाकर महिला युगल फाइनल में जगह बनायी थी। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में एलेक्सा गुआराची और जेसिका पेगुला की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराया था।

सानिया और हरडेका फरवरी में दुबई टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भी पहुंची थी। भारत की सबसे सफल टेनिस खिलाड़ी सानिया पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि टेनिस में यह उनका आखिरी सत्र होगा। उनके नाम पर कुल छह ग्रैंडस्लैम खिताब हैं, जिनमें मिश्रित युगल के तीन खिताब भी शामिल हैं।

बेनसिच को चार्ल्सटन ओपन का खिताब

स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने ट्यूनीशिया की ओंस जाबुर को तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में पराजित करके चार्ल्सटन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। बेनसिच ने जाबुर को 6-1, 5-7, 6-4 से हराकर क्लेकोर्ट पर अपना पहला खिताब जीता। यह बेनसिच का छठा डब्ल्यूटीए खिताब है। उन्होंने तोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार कोई खिताब जीता।

बेनसिच ने पहला सेट आसानी से जीता लेकिन इसके बाद जाबुर ने शानदार वापसी की। उन्होंने दूसरे सेट में 5-5 के स्कोर से लगातार दो अंक बनाये।
बेनसिच ने तीसरे और निर्णायक सेट में 3-1 की बढ़त बना रखी थी लेकिन जाबुर ने स्कोर 3-3 कर दिया। बेनसिच ने हालांकि जल्द ही ब्रेक प्वाइंट लिया और फिर जाबुर को कोई मौका नहीं दिया। इस जीत से बेनसिच को 158,000 डॉलर की इनामी राशि मिली।