लाइव टीवी

एशियाई खेलों तक टॉप्स कोर समूह में रहेंगे सानिया और बोपन्ना सहित चार टेनिस खिलाड़ी

Updated Feb 03, 2022 | 21:40 IST

Sania Mirza, Rohan Bopanna among four tennis players to remain in TOPS core group: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा सहित चार टेनिस खिलाड़ी एशियाई खेलों तक टॉप्स कोर समूह में शामिल रहेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना
मुख्य बातें
  • सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना टॉप्स कोर समूह में शामिल रहेंगे
  • चार टेनिस खिलाड़ी टॉप्स कोर समूह में
  • एशियाई खेलों तक इस समूह में शामिल रहेंगे सानिया और बोपन्ना

कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जाने के एक दिन बाद भारत के शीतकालीन ओलंपिक दल के मैनेजर मोहम्मद अब्बास की पिछले 24 घंटे में दोबारा की गई दो जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आई है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। वानी को बीजिंग हवाई अड्डे पर हुई जांच में पॉजिटिव पाया गया था । आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दो बार उनकी जांच की गई और नतीजा नेगेटिव आया है।

बत्रा ने कहा, ‘‘भारतीय टीम के मैनेजर मोहम्मद अब्बास वानी की पिछले 24 घंटे में दो बार कराई गई जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई है । बीजिंग में भारत का पूरा दल अब कोरोनामुक्त है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ दल प्रमुख हरजिंदर सिंह, चीन में भारतीय दूतावास और खेल मंत्रालय को सभी का ख्याल रखने के लिये धन्यवाद।’’

अब्बास वानी छह सदस्यीय भारतीय दल का हिस्सा है जिसमें एकमात्र खिलाड़ी कश्मीर के स्कीअर आरिफ खान है । आरिफ चार से 20 फरवरी तक चलने वाले खेलों के दौरान स्लालोम और जाइंट स्लालोम वर्ग में भाग लेंगे। भारत के दल प्रमुख हरजिंदर सिंह है और एल सी ठाकुर अल्पाइन कोच, पूरन चंद तकनीशियन और रूप चंद नेगी टीम अधिकारी है।

वानी को कोई लक्षण नहीं थे और वह दोबारा हुई जांच से पहले अपने होटल के कमरे में पृथकवास में थे। सिंह ने वानी के बीजिंग हवाईअड्डे पर उतरने के बाद जांच में पॉजिटिव आने पर हैरानी व्यक्त की क्योंकि वह टीकाकरण की दोनों खुराक के अलावा बूस्टर डोज भी ले चुके थे और फ्लाइट पर चढ़ने से पहले जांच के बाद बीजिंग यात्रा के लिये ‘ग्रीन’ क्यूआर कोड भी हासिल कर चुके थे।

उन्होंने कहा कि अब पूरा दल संक्रमण मुक्त है तो टीम शुक्रवार को यहां बर्ड्स नेस्ट स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेगी और मुख्य स्पर्धा पर फोकस करेगी। भारतीय आइस हॉकी संघ के महासचिव सिंह ने कहा कि आरिफ खान की स्पर्धा में भागीदारी कश्मीर और भारत में स्कीइंग खेल को बढ़ावा देने में मददगार होगी। सिंह ने कहा, ‘‘स्कीइंग यूरोप में काफी लोकप्रिय है और भारत उभरते हुए खेल का पूरा फायदा उठाना चाहता है। ’’