लाइव टीवी

French Open 2020: पहली बार फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचीं 21 वर्षीय सोफिया केनिन

Updated Oct 09, 2020 | 02:07 IST

Sofia Kenin in French Open 2020 Final: सेमीफाइनल मुकाबले पेत्रा क्वितोवा को मात देने के बाद इस बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिकी खिलाड़ी सोफिया केनिन पहली बार फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंच गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सोफिया केनिन
मुख्य बातें
  • सोफिया केनिन पहली बार फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचीं
  • इसी साल ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतकर रचा था इतिहास
  • अमेरिका की 21 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी हैं सोफिया केनिन

पेरिस: ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन ने गुरूवार को यहां दो बार की विम्बलडन विजेता पेत्रा क्वितोवा को 6-4 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। चौथी वरीयता प्राप्त केनिन का सामना अब शनिवार को पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की क्वालीफायर नादिया पोदोरोस्का को मात दी।

केनिन ने इस साल मेजर टूर्नामेंट में 16 मैच जीते हैं, उन्होंने जीत की शुरूआत आस्ट्रेलिया में मेलबर्न पार्क में की और वह पिछले महीने अमेरिकी ओपन के भी चौथे दौर तक पहुंची थी। उन्हें सातवीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा को हराने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

वहीं 19 साल की स्वियातेक ने पादोरोस्का को 6-2 6-1 से शिकस्त दी जिससे वह 1975 के बाद शुरू हुई डब्ल्यूटीए कम्प्यूटर रैंकिंग के बाद रोलां गैरां के महिला फाइनल में पहुंचने वाली सबसे निचली रैंकिंग की खिलाड़ी बन गयी हैं। उनकी रैंकिंग 54 है। वह ओपन युग में सातवीं गैर वरीय खिलाड़ी हैं जो फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं। यह उनका पहला मेजर फाइनल है।

केनिन ने अपने पहले सेट प्वाइंट में डबल फाल्ट की लेकिन अगले ही मौके पर इसे हासिल कर लिया जब क्वितोवा का सर्विस रिटर्न शॉट बाहर चला गया। सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने इस साल रोलां गैरां पर यह पहला सेट गंवाया।