लाइव टीवी

साथी खिलाड़ी के कोरोना की चपेट में आने पर भावुक हुए रोनाल्डो, कुछ यूं रखी अपने दिल की बात

Updated Mar 14, 2020 | 12:30 IST

Cristiano Ronaldo on coronavirus: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम के साथी डेनियल रुगानी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। रुगानी फुटबॉल क्लब जुवेंतस के डिफेंडर हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
क्रिस्टियानो रोनाल्डो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर पूरे विश्व में जारी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) इस खतरनाक वायरस को महामारी घोषित कर चुका है। वायरस का असर खेल जगत पर भी पड़ रहा है। कई टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं जबकि कुछ टूर्नामेंट का आयोजन खाली स्टेडियम में करवाया जा रहा है। खिलाड़ियों को सतर्क रहने और सावधानी बरतनें की सलाह दी जा रही है। लेकिन इसके बावजूद हाल ही में मशहूर फुटबॉलर डेनियल रुगानी कोरोना की चपेट में आ गए। रुगानी इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंतस के डिफेंडर है। इसी क्लब से दिग्गज फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी खेलते हैं। हालाकि, क्लब ने जानकारी देते हुए कहा कि रुगानी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है मगर खबराने की कोई बात नहीं है। 

रोनाल्डो इस वक्त आइसोलेशन में

रोनाल्डो इस वक्त पुर्तगाल में हैं और एहतियातन आइसोलेशन में हैं। रोनाल्डो ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखर साथी रुगानी को अपना समर्थन व्यक्त किया है और साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। मालूम हो कि विश्वस्तर पर कोरोनो के मामलों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। इस वायरस के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में मरने वालों की तादाद दुनिया में किसी में एक देश में सबसे अधिक है। चीन के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं। इटली की सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में तीन अप्रैल तक सभी खेल आयोजन स्थगित कर दिए हैं।

रोनाल्डो ने कही दिल की बात

रोनाल्डो ने कहा, 'दुनिया बेहद मुश्किल वक्त से गुजर रही है। हम सभी को काफी देखभाल और ध्यान देने की जरुरत है। मैं आपसे एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि एक बेटे, पिता और एक फिक्रमंद इंसान के तौर पर मौजूदा हालात पर बात कर रहा हूं जिससे दुनिया प्रभावित है। वर्तमान स्थिति को संभालने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) और  देश की सराकारों की सलाह का पालन करें।'

उन्होंने आगे कहा, ' 'मानव जीवन की रक्षा किसी भी अन्य हित से ऊपर होनी चाहिए। मैं अपने विचारों उन सभी लोगों तक पहुंचाना चाहता हूं, जिन्होंने अपने किसी करीबी को खो दिया है। मैं उन लोगों के साथ हूं जो जो इस वायरस से लड़ रहे हैं। मेरे साथी खिलाड़ी डेनियल रुगानी भी इससे जूझ रहे हैं। दूसरों को बचाने में के लिए अपने जिंदगी को जोखिम में डालने वाले हेल्थ प्रोफेशनल्स को मेरा सपोर्ट लगातार जारी है।'