लाइव टीवी

स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास हुईं चोटिल, ओलंपिक खेलने की उम्मीदों को लग सकता है झटका

Updated Jun 27, 2021 | 10:37 IST

Hima Das Suffers Muscle Pull: भारत की स्टार महिला धाविका हिमा दास टोक्यो ओलंपिक से बाहर होने की कगार पर हैं। हिमा अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में चोटिल हो गईं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
हिमा दास (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • फर्राटा धाविका हिमा दास चोटिल हो गईं हैं
  • उन्हें ओलंपिक से बाहर रहना पड़ सकता है
  • महिला रिले टीम की उम्मीदों को झटका

पटियाला: फर्राटा धाविका हिमा दास यहां राष्ट्रीय अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शनिवार को 100 मीटर की हीट्स के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण चोटिल हो गईं जिससे उन्हें टोक्यो ओलंपिक से बाहर रहना पड़ सकता है। हिमा लंबे समय से कमर के निचले हिस्से में चोट की समस्या से जूझ रही है। वह सौ मीटर फाइनल के लिये क्वालीफाई करने के बावजूद नहीं उतर सकी। वह अपनी हीट रेस में तीसरे स्थान पर रही थी ।

हिमा का इन दौड़ में भाग लेना मुश्किल

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी, 'हमें उम्मीद है कि हिमा दास शनिवार सुबह अंतर-राज्यीय मीट में 100 मीटर हीट के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के बाद जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगी।' समझा जाता है कि वह रविवार को 200 मीटर की दौड़ और 29 जून को महिलाओं की चार गुणा सौ मीटर दौड़ में भाग नहीं लेंगी।

महिला रिले टीम की उम्मीदों को झटका

हिमा की चोट चार गुणा सौ मीटर महिला रिले टीम की क्वालीफिकेशन की उम्मीदों को करारा झटका है। इस चौकड़ी में हिमा के अलाव दुती, धनलक्ष्मी और अर्चना शामिल है। यह टूर्नामेंट भारतीय एथलीटों के टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का आखिरी मौका है।