लाइव टीवी

क्या यूक्रेन युद्ध की वजह से US OPEN में रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर रहेगा प्रतिबंंध? आ गया जवाब

Updated Jun 15, 2022 | 12:14 IST

Russia and Belarus in US Open 2022: क्या रूस और बेलारूस के टेनिस खिलाड़ियों को यूक्रेन युद्ध के बावजूद अमेरिका यूएस ओपन में खेलने की अनुमति देगा। इसका जवाब आ गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यूएस ओपन (फाइल)
मुख्य बातें
  • अमेरिकी ओपन (US OPEN 2022)
  • अमेरिका ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को यूएस ओपन में उतरने की अनुमति दी
  • यूक्रेन युद्ध के चलते अलग-अलग देशों के अलग-अलग कदम

US OPEN 2022: क्या यूक्रेन में जारी युद्ध की वजह से अमेरिका इस बार साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम टेनिस चैंपियनशिप यूएस ओपन में रूस और बेलारूस को खेलने की अनुमति देगा? ये सवाल पिछले कई दिनों से चर्चा में था क्योंकि अमेरिका पूरी तरह इस युद्ध में रूस के विरुद्ध रहा है और उस पर कई पाबंदियां भी लगाई हैं। लेकिन अमेरिका ने यूएस ओपन के मामले में ढिलाई बरती है और रूस-बेलारूस को यूएस ओपन में खेलने की इजाजत दे दी है। 

अमेरिका इस बार यूएस ओपन में रूस और बेलारूस के टेनिस खिलाड़ियों को हिस्सा लेने की अनुमति देगा जबकि यूक्रेन में युद्ध जारी है जिसके कारण विम्बलडन ने इन देशों के खिलाड़ियों को प्रतिबंधित कर दिया।

यूएस टेनिस संघ (यूएसटीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कार्यकारी निदेशक लियू शेर ने मंगलवार को एसोसिएटिड प्रेस के साथ इंटरव्यू में कहा कि यूएसटीए बोर्ड ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में प्रवेश देने का फैसला किया है क्योंकि व्यक्तिगत खिलाड़ियों को उनकी सरकारों के कार्यों और फैसलों के लिये जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

शेर ने कहा कि रूस और बेलारूस के खिलाड़ी तटस्थ ध्वज के तले (दुनिया भर में विभिन्न टेनिस टूर्नामेंट में इसी इंतजाम का इस्तेमाल किया जाता रहा है, जिसमें पांच जून को समाप्त हुआ फ्रेंच ओपन भी शामिल था) फ्लशिंग मिडोज में खेलेंगे। अमेरिकी ओपन न्यूयॉर्क में 29 अगस्त से शुरू होगा।