लाइव टीवी

विजेंदर सिंह की अगली फाइट होगी दिलचस्प, कैसिनो शिप की छत पर चलेंगे मुक्के

Updated Mar 01, 2021 | 22:54 IST

Vijender Singh's next fight: भारत के दिग्गज मुक्केबाज विजेंदर सिंह की अगली फाइट बेहद दिलचस्प होने वाली है। इस फाइट का आयोजन एक कैसिनो शिप की छत पर होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
विजेंदर सिंह
मुख्य बातें
  • विजेंदर सिंह की अगली फाइट का ऐलान
  • कैसिनो शिप की छत पर आयोजित होगी फाइट
  • अपनी तरह की अलग फाइट होगी विजेंदर की अगली भिड़ंत

नई दिल्लीः भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह की अगली फाइट कैसिनो शिप की छत पर होगी। ये फाइट अपनी तरह की पहली फाइट होगी, जो कि मैजेस्टिक प्राइड कैसीनो शिप के छत पर आयोजित की जाएगी। मैजेस्टिक प्राइड कैसीनो शिप आयोजन स्थल के भागीदार के रूप में इससे जुड़ा है।

विजेंदर के प्रमोटर आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशंस ने बयान में कहा, "अपनी तरह का यह पहला मुकाबला मेजिस्टिक प्राइड कैसीनो जहाज की छत पर होगा। मैजीस्टिक प्राइड गोवा के पणजी में मांडवी नदी के किनारे खड़ा जहाज है।"

आयोजकों ने कहा, ' यह मुकाबला नियमित पेशेवर मुकाबले के पारंपरिक आयोजन से अलग होगा, जिसमें दर्शकों को वेगास शैली के मुक्केबाजी मुकाबले जैसी चमक-धमक और ग्लैमर देखने को मिलेगा।" 2008 ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता विजेंदर का पेशेवर मुक्केबाजी में अब तक का यह 13वां और भारत में पांचवा मुकाबला होगा।

विजेंदर ने इस मुकाबले को लेकर कहा, "रिंग में वापसी करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। शिप पर होने वाले इस फाइट को लेकर तो मैं और ज्यादा उत्साहित हूं। यह कुछ ऐसा है, जो भारत में पहले कभी नहीं हुआ है और मैं इय यूनिक पेशेवर मुकाबले का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। मैं फिर से रिंग में उतरने को तैयार हूं। इस बाउट के लिए मैं कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं और खुद को फिट रख रहा हूं। मेरे लिए प्रतिद्वंद्वी मायने नहीं रखता है क्योंकि मेरा ध्यान अपने अजेयक्रम को जारी रखने पर है।"

पेशेवर करियर में उनका 12-0 का रिकॉर्ड है और इनमें से उन्होंने आठ बाउट में नॉकआउट जीत दर्ज की है। भारत में इससे पहले, नई दिल्ली, मुंबई और जयपुर में विजेंदर के मुकाबले हो चुके हैं।

डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडलवेट और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर ने अपनी पिछली बाउट में नवंबर 2019 में घाना के चार्ल्स एडमू को हराया था।