लाइव टीवी

विजेंदर सिंह के अगले मुकाबले के लिए विरोधी मुक्केबाजी का हुआ ऐलान, 19 मार्च को होगी फाइट

Updated Mar 13, 2021 | 01:54 IST

Vijender Singh vs Artysh Lopsan: विजेंदर सिंह अपनी अगली फाइट में अर्तयश लोपसन के खिलाफ रिंग में 19 मार्च को उतरेंगे। विजेंदर ने खुद ट्वीट करके इसकी खबर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विजेंदर सिंह और अर्तयश लोपसन
मुख्य बातें
  • विजेंदर सिंह की अगली फाइट के प्रतिद्वंद्वी का ऐलान
  • 19 मार्च को रूसी बॉक्सर के खिलाफ होगी टक्कर
  • रूसी मुक्केबाज अर्तयश लोपसन देंगे विजेंदर को चुनौती

नई दिल्लीः भारत के पेशेवर मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह कोविड-19 के कारण एक साल से अधिक समय तक रिंग से दूर रहने के बाद 19 मार्च को रूस के अर्तयश लोपसन के खिलाफ मुकाबले से वापसी करेंगे। विजेंदर और लोपसन के बीच सुपर मिडिल-वेट (76 किग्रा भारवर्ग) का मुकाबला गोवा के पणजी में मैजेस्टिक प्राइड कसिनो जहाज की छत (रूफटॉप डेक) पर खेला जाएगा। लोपसन के नाम की घोषणा शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में की गयी।

विजेंदर ने मुकाबले की तैयारी राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता एमेच्योर मुक्केबाज जय भगवान के साथ अभ्यास कर की है। उन्होंने कहा, ‘‘ यह आसान साल नहीं था और और शरीर को लय हासिल करने में थोड़ा समय लगा। लेकिन पिछले दो महीने मेरे लिए अच्छे रहे। जय भगवान ने गुरूग्राम में अभ्यास के दौरान मेरी मदद की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस दौरान मैं ली बीयर्ड (उनके ब्रिटिश प्रशिक्षक) से ऑनलाइन तरीके से संपर्क में था और उनसे भी मदद मिली।’’ रूस के 26 साल के लोपसन ने छह पेशेवर मुकाबलो में भाग लिया है जिसमें से दो नॉकआउट सहित चार जीत शामिल है। उन्होंने दिसंबर 2020 में अपने पिछले मुकाबले में युसुफ मागोमेदवेकोव के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीत दर्ज की थी।

विजेंदर ने पेशेवर करियर में 12 मुकाबले खेले है और सभी में जीत दर्ज की है। उन्होंने आठ मुकाबले नॉकआउट तरीके से अपने नाम किया है। बीजिंग ओलंपिक (2008) के इस कांस्य पदक विजेता ने नवंबर 2019 में खेले अपने पिछले मुकाबले में राष्ट्रमंडल के पूर्व चैम्पियन चार्ल्स एडामू को दुबई में हराया था।

विजेंदर ने कहा, ‘‘ कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण ली यहां नहीं पहुंच सके लेकिन उन्होंने ऑनलाइन तरीके से मेरी मदद की। जय को अभी मैं अपना कोच कह सकता हूं।’’