लाइव टीवी

आनंद-चहल सहित खिलाड़‍ियों ने ऑनलाइन प्रतियोगिता के जरिये जुटाये 8.8 लाख रुपए

Updated Apr 27, 2020 | 09:24 IST

Online Chess competition: पूर्व राष्ट्रीय अंडर-12 चैंपियन चहल ने भी धन जुटाने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उन्होंने पांच अप्रैल को भी ऑनलाइन ब्लिट्ज प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।

Loading ...
विश्‍वनाथन आनंद
मुख्य बातें
  • ऑनलाइन शतरंज चैरिटी प्रतियोगिता के जरिये 8.8 लाख रुपए जुटाये गए
  • चेस फॉर चैरिटी का आयोजन शनिवार को चेस डॉट कॉम पर किया गया
  • चहल ने भी धन जुटाने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया

चेन्नई: पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद और भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल सहित अन्य खिलाड़ियों ने ऑनलाइन शतरंज चैरिटी प्रतियोगिता के जरिये कचरा बीनने वाले समुदाय की कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये 8.8 लाख रूपये जुटाये। 'चेस फॉर चैरिटी' का आयोजन शनिवार को चेस डॉट कॉम पर किया गया, जिसमें भारत के नंबर एक खिलाड़ी आनंद, दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित गुजराती, ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन, महिला ग्रैंडमास्टर तानिया सचदेव और क्रोएशिया के एंटोनियो राडिच की टीम कॉमेडियन (हास्य कलाकार) की टीम के खिलाफ उतरी, जिसमें बिस्व कल्याण रथ, समय रैना, अभिषेक उपामन्यु और आकाश मेहता शामिल थे।

पूर्व राष्ट्रीय अंडर-12 चैंपियन चहल ने भी धन जुटाने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उन्होंने पांच अप्रैल को भी ऑनलाइन ब्लिट्ज प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। आंनद ने 11 अप्रैल को भी एक ऑनलाइन टूर्नामेंट के जरिये प्रधानमंत्री 'केयर्स' कोष के लिये 4.5 लाख रूपये जुटाये थे।

चेस डॉट कॉम-इंडिया के निदेशक और अंतरराष्ट्रीय मास्टर राकेश कुलकर्णी ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'इस टूर्नामेंट के जरिये 8.86 लाख रूपये की राशि जुटायी गयी, जिसमें आनंद और गुजराती सहित कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। शतरंज खिलाड़ियों का यह अच्छा प्रयास था।' वहीं शतरंज केरल राज्य सरकार की इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये धन राशि जुटाने के लिये दो मई को 'चेकमेट कोविड-19 अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन ब्लिट्ज टूर्नामेंट' का आयोजन करेगा।

एक वीडियो संदेश में आनंद ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिये धन जुटाने में शंतरज समुदाय बड़ी भूमिका निभा सकता है।