लाइव टीवी

कोरोना कहर के कारण जर्मनी में तीन महीने से फंसे आनंद आखिरकार स्‍वदेश लौटे

Updated May 30, 2020 | 18:16 IST

Viswanathan Anand returns to India: आनंद फरवरी में बुंदेसलीगा शतरंज लीग खेलने के लिए जर्मनी गये थे और उन्हें मार्च में लौटना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में यात्रा संबंधित पांबदियां लग गयी।

Loading ...
विश्‍वनाथन आनंद
मुख्य बातें
  • पूर्व विश्‍व चैंपियन विश्‍वनाथन आनंद भारत लौट आए
  • कोरोना कहर के कारण आनंद तीने महीने से ज्‍यादा समय से जर्मनी में अटके थे
  • आनंद फरवरी में बुंदेसलीगा शतरंज लीग खेलने के लिए जर्मनी गए थे

चेन्नई/बेंगलुरु: पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद आखिरकार शनिवार को भारत लौट आए। कोविड-19 महामारी के चलते यात्रा संबंधित पांबदियों के कारण वह तीन महीने से ज्यादा समय से जर्मनी में फंसे थे। आनंद फरवरी में बुंदेसलीगा शतरंज लीग खेलने के लिए जर्मनी गये थे और उन्हें मार्च में लौटना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में यात्रा संबंधित पांबदियां लग गयी जिसके कारण खेल गतविधियां भी प्रभावित हुईं।

आनंद फ्रैंकफर्ट से एयर इडिंया की फ्लाइट (ए1-120) से दिल्ली से होते हुए दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचें। उनकी पत्नी अरूणा ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'हां, आनंद लौट आये हैं। वह ठीक हैं।'

उन्होंने कहा कि वह भारत लौटकर खुश हैं। अरूणा ने पहले कहा था, 'हम खुश हैं कि आनंद इतने लंबे समय बाद लौट रहे हैं। उन्हें पृथक - वास प्रक्रिया पूरी करनी होगी और प्रोटोकॉल के अनुसार चेन्नई आना होगा।' स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पांच बार के विश्व चैंपियन को कर्नाटक सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों के अनुसार जांच में नेगेटिव पाए जाने की स्थिति में सात दिन तक संस्थान में पृथक - वास में रहना होगा और फिर उन्हें 14 दिन के लिए घर में पृथक रहना होगा।