लाइव टीवी

INDIA vs BELGIUM, Olympics Hockey Semi-Final, Live streaming: कब व कहां देखें भारत-बेल्जियम हॉकी सेमीफाइनल

Updated Aug 02, 2021 | 07:00 IST

India vs Belgium Tokyo Olympics Men's Hockey Semi-Final: भारत और बेल्जियम के बीच टोक्यो ओलंपिक का पुरुष हॉकी सेमीफाइनल मैच कब और कहां खेला जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम बेल्जियम
मुख्य बातें
  • टोक्यो ओलंपिक पुरुष हॉकी सेमीफाइनल मैच - भारत बनाम बेल्जियम
  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 49 साल बाद ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई है जगह
  • बेल्जियम की टीम एफआईएच विश्व रैंकिंग में दुनिया की नंबर.2 टीम है

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से करारी शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारतीय टीम ने 49 साल बाद ओलंपिक हॉकी सेमी-फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। इस मैच में भारत की तरफ से दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने गोल किए, जबकि ब्रिटेन के लिए एकमात्र गोल सैमुएल वार्ड ने किया। अब भारतीय हॉकी टीम का सेमीफाइनल में सामना दुनिया की नंबर.2 टीम व मौजूदा विश्व चैंपियन बेल्जियम से होगा।

ओलंपिक हॉकी सेमीफाइनल में भारत जब वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम से होगा तो उसे पूरी तरह सतर्क रहना होगा। बेल्जियम ने तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में स्पेन को 3-1 से हराया और सेमीफाइनल में जगह बनाई है। बेल्जियम को हराकर भारत 1980 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचना चाहेगा, जब उसने स्पेन को हराकर अपना आठवां स्वर्ण पदक जीता था। अगर बेल्जियम के खिलाफ हार मिली तो भारत को फिर से कांस्य पदक के लिए भिड़ना होगा।

कब और कहां खेला जाएगा भारत-बेल्जियम ओलंपिक हॉकी सेमीफाइनल (When and where, India vs Belgium Hockey Semi-Final)

भारत और बेल्जियम की पुरुष हॉकी टीमों के बीच टोक्यो ओलंपिक का पुरुष हॉकी सेमीफाइनल मैच 3 अगस्त (मंगलवार) को खेला जाएगा। ये मुकाबला टोक्यो के Oi हॉकी स्टेडियम की नॉर्थ पिच पर खेला जाएगा।

भारतीय समय के मुताबिक कितने बजे शुरू होगा भारत-बेल्जियम टोक्यो ओलंपिक पुरुष हॉकी सेमी-फाइनल मैच (IND vs BEL Hockey SF, IST Time)

भारत और बेल्जियम के बीच खेला जाने वाला टोक्यो ओलंपिक का पुरुष हॉकी सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार 3 अगस्त को भारतीय समय के मुताबिक सुबह 7 बजे शुरू होगा।

भारत और बेल्जियम के बीच ओलंपिक हॉकी सेमीफाइनल मुकाबला भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकेंगे (India vs Belgium Hockey Semi-Final TV Live telecast in India)

ओलंपिक के पुरुष हॉकी सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम और 49 साल बाद हॉकी ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय हॉकी टीम की टक्कर आप भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के तमाम चैनलों पर लाइव देख सकेंगे।

भारत बनाम बेल्जियम ओलंपिक पुरुष हॉकी सेमीफाइनल की भारत में लाइव स्ट्रीमिंग कहां पर देखें (IND vs BEL Olympics Hockey Semi-Final Live Streaming in India)

भारतीय खेल प्रेमी टोक्यो ओलंपिक में खेले जाने वाले भारत-बेल्जियम पुरुष हॉकी सेमीफाइनल मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप (SonyLIV) पर लाइव देख पाएंगे।