लाइव टीवी

चोट ने तोड़ा कैलेंडर स्लैम का सपना, विंबलडन से बाहर हुए राफेल नडाल

Updated Jul 08, 2022 | 05:30 IST

टेनिस इतिहास में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने चोट के कारण विंबलडन सेमीफाइनल से अपना नाम वापस ले लिया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राफेल नडाल
मुख्य बातें
  • सेमीफाइनल मुकाबले से चोट के कारण हटे राफेल नडाल
  • ऑस्ट्रेलिया के निक कर्जियोस से होनी थी भिड़ंत
  • क्वार्टर फाइनल में दर्द से कराहते हुए दर्ज की थी टेलर फ्रिट्स के खिलाफ पांच सेट में जीत

लंदन: 22 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता और स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने चोट की वजह से गुरुवार को विंबलडन सेमीफाइनल से हटने का फैसला किया। शुक्रवार को उनकी ऑस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस के साथ भिड़ंत होनी थी। ऐसे में नडाल के सेमीफाइनल से नाम वापस लेने के बाद किर्जियोस वॉकओवर के साथ फाइनल में पहुंच गए हैं।

क्वार्टर फाइनल में दर्द से कराहते हुए हासिल की थी जीत
सेमीफाइनल से नाम वापस लेते ही इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले नडाल का कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। नडाल ने क्वार्टर फाइनल में 11वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्स को हराकर विम्बलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। नडाल इस मुकाबले के दौरान पेट में दर्द की वजह से कराह रहे थे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और 4 घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में  3- 6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 जीत दर्ज करने में सफल रहे।

क्वार्टर फाइनल में नहीं मानी थी पिता की मैच से हटने की बात
मैच के दौरान नडाल के पिता दर्शक दीर्घा से उन्हें मैच छोड़ने के लिए कहते रहे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और मैच जीतकर ही कोर्ट से वापस लौटे। नडाल ने अपने करियर में आठवीं बार विंबलडन में पुरुष एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। नडाल के सेमीफाइनल से हटने की खबर आने से पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था राफेल नडाल के पेट की मांसपेशियों में 7 मिमी लंबा कट लगा है। उनके सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने में संदेह है। अंत में ऐसा ही हुआ और उन्होंने सेमीफाइनल से हटने का फैसला किया।