लाइव टीवी

विंबलडन 2022 के लिए हुआ वरीयता का ऐलान, टॉप-2 में नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल

Updated Jun 21, 2022 | 20:31 IST

Wimbledon 2022 Seeds Announced: विंबलडन 2022 का 27 जून से आगाज होने जा रहा है। टूर्नामेंट के लिए वरीयता की घोषणा कर दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट 2022
  • खिलाड़ियों की वरीयता का ऐलान
  • जोकोविच और नडाल टॉप-2 में

नोवाक जोकोविच और रफेल नडाल को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में शीर्ष दो वरीयता दी गई हैं जिससे ये दोनों स्टार खिलाड़ी इस बार पुरुष एकल ड्रॉ के अलग अलग हाफ में होंगे। विंबलडन के लिए वरीयता की घोषणा मंगलवार को की गई। दानिल मेदवेदव और एलेक्सांद्र ज्वेरेव की गैरमौजूदगी में जोकोविच को शीर्ष वरीयता दी गई है जबकि नडाल दूसरे वरीय हैं।

फाइनल से पहले नहीं भिड़ेंगे जोकोविच-नडाल 

ऑल इंग्लैंड क्लब ने यूक्रेन पर हमले के कारण रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को प्रतिबंधित किया है जिससे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मेदवेदेव विंबलडन में नहीं खेल पाएंगे। दूसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव टखने की चोट के कारण बाहर हैं। शीर्ष दो वरीय खिलाड़ी होने के कारण जोकोविच और नडाल फाइनल से पहले आमने सामने नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: सेरेना के लिए विंबलडन जीतना बहुत मुश्किल'', प्लिस्कोवा ने की भविष्यवाणी

सेरेना विलियम्स को कोई वरीयता नहीं दी गई

महिला एकल ड्रॉ में 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स भी शामिल हैं लेकिन उन्हें कोई वरीयता नहीं दी गई है। टूर्नामेंट का ड्रॉ शुक्रवार को होगा जबकि मुकाबले सोमवार को शुरू होंगे। वर्ष 2021 से पुरुष और महिला एकल में वरीयता विश्व रैंकिंग के आधार पर दी जाती हैं। महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्वियातेक को शीर्ष वरीयता दी गई है।

यह भी पढ़ें: विंबलडन खेलने के लिए रूसी खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला फैसला, बदल डाली राष्ट्रीयता