लाइव टीवी

अब दो साल करना पड़ेगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप का इंतजार, लंबा स्थगन

Updated Apr 08, 2020 | 21:21 IST

टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित किया तो इसका असर कुछ अन्य आयोजनों पर भी पड़ा है जिन्हें 2021 में होना था। इसमें विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप भी शामिल है जो कि अब 2022 में होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
World athletics championship postponed
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के चलते अब विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप भी स्थगित
  • ओलंपिक के चलते विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप अब 2022 में होगी
  • अगले साल होना था आयोजन, अब 2021 में होंगे ओलंपिक

पेरिस: अगले साल यूजीनी में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप अब 15 से 24 जुलाई 2022 के बीच होगी ताकि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से टकराव से बचा जा सके।
विश्व एथलेटिक्स ने पिछले महीने ही टूर्नामेंट 2022 में कराने की घोषणा की थी क्योकि तोक्यो ओलंपिक कोरोना वायरस महामारी के कारण 2021 में खेले जायेंगे।

विश्व एथलेटिक्स ने एक बयान में कहा ,‘‘विश्व एथलेटिक्स परिषद ने इस सप्ताह संबंधित पक्षों से बातचीत के बाद नयी तारीखों को मंजूरी दे दी। इन नयी तारीखों से विश्व चैम्पियनशिप बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों और म्युनिख में यूरोपीय चैम्पियनशिप से टकराव से बच जायेगी।’’ पहले यह चैम्पियनशिप छह से 15 अगस्त 2021 के बीच होनी थी।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ (आईओसी) ओलंपिक खेलों को आगे बढ़ाने में आनाकानी कर रहा था लेकिन जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने हस्तक्षेप किया तो उसके बाद ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला हो पाया था।