लाइव टीवी

US Open Qualifiers: यूएस ओपन क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंचे भारत के युकी भांबरी

Updated Aug 25, 2022 | 20:14 IST

US OPEN 2022 Qualifiers: यूएस ओपन 2022 के क्वालीफायर्स में भारत के युकी भांबरी ने पुरुष सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
युकी भांबरी
मुख्य बातें
  • यूएस ओपन 2022
  • यूएस ओपन पुरुष सिंगल्स क्वालीफायर्स
  • क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंचे भारत के युकी भांबरी

भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी यहां मोल्दोवास के राडू अल्बोट पर संघर्षपूर्ण जीत के बाद यूएस ओपन 2022 पुरुष एकल क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंच गए।

एटीपी रैंकिंग में 552वें नंबर के भांबरी ने बुधवार रात यूएसटीए बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर के हार्ड कोर्ट पर विश्व के 107वें नंबर के राडू अल्बोट को एक घंटे 34 मिनट तक चले मैच में 7-6(4), 6-4 से मात दी।

पहले सेट में युकी की शुरूआत धीमी रही और राडू अल्बोट ने उनकी पहली सर्विस तोड़ दी। भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने तुरंत इसका जवाब दिया और फिर सातवें गेम तक 5-2 से बढ़त बना ली।

हालांकि, पूर्व जूनियर आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन, ने अधिक गलतियां करने के कारण प्रतिद्वंद्वी को सेट में वापसी करने की अनुमति दी। सेट फिर टाईब्रेकर में पहुंच गया।

भारतीय खिलाड़ी ने टाईब्रेकर में पहले पांच अंक जीते और फिर विपक्षी खिलाड़ी की देर से वापसी को काबू करते हुए पहले सेट का टाई ब्रेक 7-4 से जीत लिया। ओलिंपिक डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे सेट में भांबरी के रेकैट से बेजां भूलें निकलती रहीं , लेकिन अच्छे नेट प्ले और बेहतर ब्रेकप्वाइंट के साथ, उन्होंने अगले राउंड में क्वालीफाई करने के लिए दूसरा सेट 6-4 से जीत लिया।

30 वर्षीय भांबरी गुरुवार को ग्रैंड स्लैम स्पर्धा के दूसरे क्वालीफाइंग दौर में दुनिया के 155वें नंबर के खिलाड़ी बेल्जियम के जिजो बर्ग से भिड़ेंगे। यूएस ओपन 2022 में मुख्य ड्रॉ के मैच होने से पहले पुरुष एकल में कुल तीन क्वालीफाइंग राउंड हैं।

इस बीच, भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष एकल खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल पहला राउंड भी पार नहीं कर सके और यूएस ओपन पुरुष एकल से बाहर हो गए।