लाइव टीवी

Taliban-Afghanistan Crisis: दुखद खुलासा..अमेरिकी जहाज से गिरने वालों में एक युवा फुटबॉलर भी था

Updated Aug 19, 2021 | 19:04 IST

Afghanistan-Taliban crisis, Young Footballer dies falling from plane: अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां से भागने की कोशिश में हवाई जहाज से गिरने वाले लोगों में एक युवा फुटबॉलर भी था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जाकी अनवरी, सी-17 अमेरिकी जहाज
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान-तालिबान विवाद, अफगानी लोगों द्वारा देश छोड़कर भागने की कोशिश जारी
  • तालिबान के खौफ में हवाई जहाज पर चढ़कर भागने के प्रयास में मारे गए लोगों में एक युवा फुटबॉलर भी
  • काबुल एयरपोर्ट से सी-17 अमेरिकी सैन्य जहाज का वीडियो हुआ था वायरल

Taliban Afghanistan Refugee crisis: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जबसे आतंकी संगठन तालिबान का कब्जा हुआ है, तबसे वहां हर जगह खौफनाक मंजर देखने को मिल रहे हैं। देश छोड़कर भागने के लिए प्रयासरत अफगानी नागरिक किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं। कुछ ही दिन पहले वायरल हुए उस वीडियो ने सबको चौंका दिया था जिसमें काबुल एयरपोर्ट पर उड़ान भरते एक अमेरिकी सैन्य विमान के साथ दौड़ते लोग और कुछ विमान को पकड़े लोग नजर आए थे। बाद में विमान उड़ने पर आसमान से गिरते लोगों का वीडियो भी सामने आया था। ताजा खबर ये है कि उनमें एक युवा फुटबॉलर भी था।

सोमवार को जब काबुल एयरपोर्ट से अमेरिका का सी-17 सैन्य विमान टेकऑफ करने जा रहा था तब बड़ी तादाद में लोग उस विमान के पीछे दौड़ पड़े थे। उनमें से कुछ जहाज के पहिए व अन्य हिस्सों पर लटक गए थे। कुछ देर बाद वे लोग आसमान से जमीन पर गिरते दिखे। ताजा खुलासे के मुताबिक जिनकी मौत हुई थी, उनमें एक अफगानी युवा फुटबॉलर जाकी अनवरी भी था।

अफगानिस्तानी फुटबॉल टीम के एक फेसबुक पेज में इस खिलाड़ी की मौत व वजह का खुलासा हुआ है। इसमें जाकी अनवर की तस्वीर के साथ उसे श्रद्धांजलि दी गई है। जाकी अनवरी एक प्रतिभाशाली फुटबॉलर था जो अफगानिस्तान की राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम का हिस्सा भी था।

गौरतलब है कि जब काबुल में तालिबान का कब्जा हुआ उसके बाद 16 अगस्त से लगातार अफगानिस्तान के अलग-अलग कोनों से दुखद समाचार सुनने को मिल रहे हैं।

इसमें अधिकतर उन लोगों से जुड़े हैं जो इस आतंकी संगठन के राज में रहना नहीं चाहते और देश छोड़ना चाहते हैं। अफगानिस्तान की सेना सरेंडर कर चुकी है और तालिबान ने सभी प्रशासनिक कार्यालयों से लेकर मैदानों व अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर कब्जा कर लिया है।