लाइव टीवी

Airtel Prepaid Plans: जियो को टक्कर देंगे एयरटेल के ये प्लान, जानिए किसमें कितना है दम

Updated Nov 26, 2019 | 10:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Airtel vs Jio Prepaid Plans: जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल के पोर्टफोलियो में कई प्लान मौजूद हैं। आइए जानते हैं दोनों कंपनियो में से किसके प्लान में कितना दम है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जियो को टक्कर देंगे एयरटेल के ये प्लान, जानिए किसमें कितना है दम
मुख्य बातें
  • हाल में ही टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ चार्ज बढ़ाने की घोषणा की है।
  • जियो ने बीते महीने अपने ग्राहकों पर आईयूसी चार्ज का हवाला देते हुए 6 पैसे प्रति मिनट की नॉन कॉलिंग दर जोड़ दी है।
  • एयरटेल 1 दिसंबर से अपने टैरिफ दरों में वृद्धि करेगी, हालांकि वृद्धि कितनी होगी इस बात की जानकारी नहीं है।

नई दिल्ली: भारती एयरटेल और रिलायंस जियो इन दोनों टेलीकॉम कंपनियों के बीच इस वक्त कड़ा मकाबला हो रहा है। दोनों ही कंपनियां अपने प्लान्स के जरिए ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। हाल में ही जियो ने आईयूसी चार्ज का हवाला देते हुए अपने ग्राहकों पर 6 पैसे प्रति सेकेंड (नॉन जियो नेटवर्क पर) का चार्ज लगा दिया है। इस घोषणा के बाद जियो ने ऑल इन वन प्रीपेड प्लान की घोषणा की, तो आइए जानते हैं एयरटेल के उन प्लान के बार में जो जियो के प्लान को टक्कर देते हैं। 

Rs 149 All-In-One Prepaid Plans और एयरटेल का प्लान

जियो 149 रुपये का रिलायंस जियो का ऑल इन वन प्लान 24 दिनों की वैधता, 1.5 जीबी प्रति डेटा, 300 मिनट नॉन जियो कॉलिंग सुविधा के साथ आता है। जबकि एयरटेल का प्लान 169 रुपए की कीमत में 28 दिनों की वैधता, 28 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। 

Rs 222 All-In-One Prepaid Plans और एयरटेल का रिप्लेसमेंट

रिलायंस जियो का 222 रुपये का प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को प्रति दिन 2 जीबी डेटा, 1000 आईयूसी मिनट्स कॉलिंग और अन्य लाभ मिलते हैं। वहीं एयरटेल का प्लान 249 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 2 जीबी डेटा लाभ 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस और 4 हफ्तों का Shaw Academy का फ्री कोर्स प्रदान करता है। 

Rs 333 All-In-One Prepaid Plans और एयरटेल का प्लान

जियो के इस प्लान में 56 दिनों की वैधता मिलती है। कंपनी 2 जीबी प्रतिदिन डेटा, 1000 आईयूसी मिनट कॉलिंग और अन्य सेवाएं मिलती हैं। वहीं एयरटेल के प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ 3 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है। इस प्लान में यूजर्स शॉ एकेडमी और एयरटेल थैंक लाभ मिलता है। 

Rs 444 All-In-One Prepaid Plans और एयरटेल का प्लान 

जियो के 444 रुपये को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने 448 रुपये का प्लान जारी किया है। इस प्लान में एयरटेल यूजर्स को 82 दिनों की वैधता मिलती है, जिसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। जबकि जियो का प्लान 84 दिनों की वैधता, 1000 आईयूसी मिनट और 2 जीबी प्रतिदिन डेटा के साथ आता है। 

Rs 555 All-In-One Prepaid Plans और एयरटेल का प्लान 

एयरटेल ने जियो के 555 रुपये के ऑल इन वन प्लान को टक्कर देने के लिए 499 रुपये का प्लान बाजार में उतारा है। इस प्लान में यूजर्स को 82 दिनों की वैधता, प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। वहीं रिलायंस उपभोक्ताओं को 3000 आईयूसी मिनट्स, 2 जीबी डेटा प्रतिदिन और 84 दिनों की वैधता मिलती है।