लाइव टीवी

Airtel 1599 Rs Postpaid Plan:1599 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान के जरिए एयरटेल धमाल मचाने के लिए तैयार, क्या है खास

Updated Jan 13, 2021 | 12:30 IST

भारतीय एयरटेल 1599 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान के जरिए धमाल मचाने के लिए तैयार है। इसके जरिए न सिर्फ ग्राहकों को खास सुविधा दी जा रही है बल्कि अपने प्रतिद्वंदियों को पटखनी देने की कोशिश भी है।

Loading ...
एयरटेल पेश कर रहा है 1599 वाला पोस्टपेड प्लान

टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अलग अलग प्लान के साथ मार्केट में आ रही हैं, चाहे प्री प्लान हो या पोस्ट पेड प्लान आकर्षक ऑफर के साथ एक दूसरे के कस्टमर बेस में सेंधमारी की कोशिश जारी है। अब इस दिशा में एयरटेल 1599 रुपए वाले धांसू पोस्टपेड प्लान के जरिए बाजार में दस्तक दे चुकी है। 

जियो पोस्टपेड प्लस प्लान्स को टक्कर देने के लिए Airtel भी 399 रुपये से लेकर 1599 रुपये तक के पोस्टपेड प्लान्स अपने यूजर्स को ऑफर करता है। भारती एयरटेल के 1599 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान सबसे अच्छे प्रीमियम पोस्टपेड प्लान में से एक बताया जा रहा है। इसमें अनलिमिटेड डेटा (प्रति माह 500GB) का फायदा मिलता है, साथ ही इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स पर 10% की छूट और अन्य फायदे भी मिलते हैं। लेकिन एयरटेल फैमिली पोस्टपेड प्लान जैसे 749 रुपये और 999 रुपये का हिस्सा नहीं है। 

1599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में खास सुविधा

  1. Airtel के 1599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान के साथ भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग
  2.  प्रति दिन 100 एसएमएस और 200GB तक रोलओवर के साथ 500GB मासिक डेटा जैसे बेनेफिट्स मिलते हैं।
  3. 500GB के खत्म होने के बाद यूजर से 2paise/MB के हिसाब से चार्ज लिया जाता है।
  4. इसके अलावा बेसिक बेनिफिट्स को अलग रखते हुए, यूजर्स को हर महीने 200 ISD मिनट्स के साथ-साथ सभी इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स पर 10% की छूट

इस प्लान में क्या नहीं है
 1599 रुपये के इस पोस्टपेड प्लान का बड़ा नुकसान यह है कि इसमें  OTT प्लेटफॉर्म्स जैसे नेटफ्लिक्स, डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। अगर आपके इलाके में 4 जी कवरेज बेहतर और आप ज्यादा डेटा इस्तेमाल करते हों तो यह प्लान आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है।

एयरटेल इंटरनेशनल रोमिंग पोस्टपेड प्लान 499 रुपये से शुरू होते हैं।  कंपनी एक साल के लिए अमेज़न प्राइम मेंबरशिप, हैंडसेट प्रोटेक्शन, शॉ एकेडमी लाइफटाइम एक्सेस, एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप प्रीमियम मेंबरशिप,विंक म्यूज़िक मेंबरशिप के साथ अनलिमिटेड सॉन्ग डाउनलोड्स का विकल्प मिलता है, इसके साथ ही Juggernaut बुक की मेंबरशिप भी मुहैया कराती है।