लाइव टीवी

Airtel Recharge Plan: एयरटेल ने जारी किए दो रिचार्ज प्लान, 84 दिनों तक मिलेगी डेटा, कॉलिंग की सुविधा

Updated Jan 02, 2020 | 16:01 IST

Airtel Prepaid Recharge: एयरटेल ने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए दो नए प्लान जारी किए हैं। इन प्लान्स में उपभोक्ताओं को 84 दिनों तक की वैधता के साथ डेटा और कॉलिंग के अतिरिक्त कई लाभ मिल रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Airtel Recharge Plan: एयरटेल ने जारी किए दो नए प्लान
मुख्य बातें
  • एयरटेल ने जारी किए 279 रुपये और 379 रुपये के दो नए प्रीपेड प्लान्स।
  • एयरटेल के इन प्लान में उपभोक्ताओं को 84 दिनों तक की वैधता मिलती है।
  • इन प्लान में डेटा, कॉलिंग, एसएमएस के अतिरिक्त विंक म्यूजिक, शॉ एकेडमी, फास्टैग कैशबैक आदि लाभ मिल रहे हैं।

नई दिल्ली: एयरटेल ने अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो में दो नए रिचार्ज जोड़े हैं। भारती एयरटेल ने 279 रुपये और 379 रुपये के दो नए प्रीपेड रिचार्ज जारी किए हैं। नए प्लान में एयरटेल हाई स्पीड डेटा और एसएमएस लाभ दोनों ही प्रदान कर रहा था। इसी प्रकार एयरटेल उपभोक्ताओं को विंक म्यूजिक और एक्सस्ट्रीम एप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। एयरटेल के 279 रुपये के प्लान में 4 लाख रुपये का एचडीएफसी लाइफ की ओर से टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान मिल रहा है। 

लिस्टिंग के मुताबिक 279 रुपये के प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 1.5 जीबी हाई स्पीड डेटा और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिल रहे हैं। 28 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। साथ ही इस प्लान में एचडीएफसी लाइफ का टर्म लाइफ इंश्योरेंस, चार हफ्तों के लिए शॉ एकेडमी, विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम का सब्सक्रिप्शन मिलता है। ग्राहकों को फास्टैग की खरीद पर 100 रुपये का भी इस प्लान के तहत मिल रहा है। 

वहीं दूसरी ओर 379 रुपये के प्लान में उपभोक्ता को कुल 6 जीबी हाईस्पीड डेटा, 900 एसएमएस मैसेज और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इस प्लान में भी उपभोक्ताओं को चार हफ्ते का शॉ एकेडमी, विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम एप का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस प्लान में भी एयरटेल 100 रुपये का फास्टैग कैशबैक मिलता है। 

एयरटेल के 379 रुपये के प्लान का सीधा मुकाबला वोडाफोन आइडिया के 379 रुपये के प्लान से होगा। दोनों ही प्लान एक जैसे हैं, वोडाफोन के प्लान में भी हाई स्पीड डेटा, एसएमएस, कॉलिंग लाभ 84 दिनों के लिए मिलता है। एयरटेल ने हाल में ही 23 रुपये के अपने बेसिक रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है। अब उपभोक्ताओं को सेवाएं जारी रखने के लिए कम से कम 45 रुपये का रिचार्ज प्लान कराना होगा।