लाइव टीवी

Amazon Alexa में जल्द आने वाला है एक बड़े काम का फीचर, जानें इसके बारे में

Updated Sep 15, 2022 | 21:26 IST

Amazon ने एक नई Alexa पावर्ड कैपेबिलिटी को लॉन्च किया है। इसका नाम Customers ask Alexa है। आइए जानते हैं ये कैसे काम करेगा।

Loading ...
Amazon Alexa Device (Photo- UnSplash)

15 सितम्बर: टेक दिग्गज अमेजन ने एक नई एलेक्सा-संचालित क्षमता लॉन्च की है जो विज्ञापनदाताओं को आम ग्राहक सवालों के जवाब देने में मदद करने के लिए तैयार है। ग्राहक एलेक्सा से पूछते हैं और यह तब काम करता है जब ग्राहक एलेक्सा से सवाल करते हैं, जिसमें प्रोडक्ट की विशेषताओं या संगतताओं से संबंधित प्रश्न शामिल हैं। एलेक्सा उन प्रोडक्ट श्रेणियों के ब्रांडों द्वारा प्रदान किए गए उपयोगी उत्तरों के साथ प्रतिक्रिया करती है।

अमेजन में एलेक्सा शॉपिंग के महाप्रबंधक राजीव मेहता ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "अमेजन ब्रांडों को उनके प्रोडक्ट्स के विशेषज्ञ के रूप में मान्यता देता है। इस नई क्षमता के साथ, हमने सामान्य प्रश्नों के उत्तर देने और अपने खरीद निर्णयों को बेहतर ढंग से सूचित करने में मदद करने के लिए ब्रांडों के लिए ग्राहकों से जुड़ना आसान बना दिया है।"

अमेजन ब्रांड रजिस्ट्री के साथ रजिस्टर्ड ब्रांड सेलर सेंट्रल में नए ग्राहक एलेक्सा फीचर पूछते हैं, जहां वे सेल्फ-सर्विस टूल का उपयोग करके अक्सर पूछे जाने वाले ग्राहक प्रश्नों को आसानी से खोज और उत्तर दे सकते हैं।

एलेक्सा द्वारा ग्राहकों के साथ साझा करने के लिए सबसे प्रासंगिक उत्तर चुनने से पहले सभी उत्तर एलेक्सा के कंटेंट मॉडरेशन और गुणवत्ता जांच से गुजरते हैं।

यह फीचर सेलर सेंट्रल में चुनिंदा ब्रांडों के समूह के लिए अक्टूबर 2022 से केवल आमंत्रण कार्यक्रम के रूप में उपलब्ध होगी और 2023 में यूएस में सभी योग्य ब्रांडों के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

यह खरीदारों के लिए 2022 के अंत में अमेजन सर्च बार के माध्यम से और 2023 के मध्य में इको उपकरणों के माध्यम से उपलब्ध होगा।