लाइव टीवी

Amazon के भारत में पहले TWS ईयरबड्स हुए लॉन्च, वॉयस कमांड से चलेंगे, जानें कीमत

Updated Feb 24, 2022 | 20:20 IST

Amazon Echo Buds 2nd Generation को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसी के साथ Amazon ने भारत में नए प्रोडक्ट कैटेगरी में एंट्री ली है। ये कंपन के भारत में पहले ट्रू वायरलेस ईयरबड्स हैं। कंपनी का दावा है कि इन बड्स से यूजर्स को क्रिस्प और बैलेंस्ड साउंड मिलेगा।

Loading ...
Photo Credit- Amazon
मुख्य बातें
  • नए Echo Buds को दो वेरिएंट में पेश किया गया है
  • TWS ईयरफोन्स में 5.7mm ड्राइवर्स दिए गए हैं
  • बड्स में कई प्राइवेसी कंट्रोल्स भी दिए गए हैं

Amazon Echo Buds 2nd Generation को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसी के साथ Amazon ने भारत में नए प्रोडक्ट कैटेगरी में एंट्री ली है। ये कंपन के भारत में पहले ट्रू वायरलेस ईयरबड्स हैं। कंपनी का दावा है कि इन बड्स से यूजर्स को क्रिस्प और बैलेंस्ड साउंड मिलेगा। इनमें ANC (एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन) का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही इसमें Amazon Alexa बिल्ट-इन है। ये डिवाइस एंड्रॉयड और iOS दोनों के साथ कंपैटिबल है। ऐसे में गूगल असिस्टेंट और सीरी को भी एक्टिवेट किया जा सकता है। 

नए Echo Buds को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। वायर्ड चार्जिंग केस वाले वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये और वायरलेस चार्जिंग केस वाले वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये रखी गई है। लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत दोनों ही वेरिएंट्स पर 1,000 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस डिवाइस को ग्राहक Amazon से ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं। 

Amazon की नई सेल 25 से, iQoo Z5, Galaxy M12, OnePlus 9RT जैसे फोन्स पर होगी छूट

Echo Buds 2nd Generation के फीचर्स 

Amazon Echo Buds (2nd Gen) TWS ईयरफोन्स में 5.7mm ड्राइवर्स दिए गए हैं। हर बड में बेहतरीन ऑडियो क्लैरिटी के लिए तीन माइक्रोफोन्स भी दिए गए हैं। दोनों ही बड्स में टच कंट्रोल्स भी दिए गए हैं। इसमें ANC का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही यहां Passthrough मोड भी है, जिसे बैकग्राउंड साउंड को भी सुना जा सकेगा। 

इन नए TWS ईयरबड्स में बिल्ट-इन Alexa वॉयस असिस्टेंट का भी सपोर्ट दिया गया है। इससे यूजर्स डिवाइस को हैंड्स फ्री तरीके से कंट्रोल कर सकते हैं। सिंपल वॉयस कमांड से ही म्यूजिक या पॉडकास्ट चलाए जा सकते हैं। Alexa वॉयस कंट्रोल का सपोर्ट Android 6.0 और iOS 12 इससे ऊपर के वर्जन में मिलेगा। 

Jio के इन नए प्लान्स में मिलेगा Disney+ Hotstar, साथ में बहुत कुछ

Amazon Echo Buds (2nd Gen) में कई प्राइवेसी कंट्रोल्स भी दिए गए हैं। इससे यूजर्स Alexa ऐप के जरिए माइक को म्यूट भी कर सकेंगे। ये डिवाइस स्वेट रेसिस्टेंस के लिए IPX4 रेटेड है। इन TWS ईयरबड्स में एक्सीलेरोमीटर, प्रॉक्सीमिटी सेंसर, टच सेंसर और हॉल सेंसर दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक इन बड्स को सिंगल चार्ज में Alexa और ANC ऑन में 5 घंटे तक चलाया जा सकता है। वहीं, चार्जिंग केस के साथ इन्हें 15 घंटे तक चलाया जा सकेगा। साथ ही इसे 15 मिनट चार्ज कर ही 2 घंटे तक चलाया जा सकेगा।