लाइव टीवी

Amazon Prime मेंबरशिप प्लान्स अगले हफ्ते से हो जाएंगे महंगे, जानें नई कीमतें

Updated Dec 08, 2021 | 13:27 IST

Amazon Prime मेंबरशिप अगले हफ्ते से महंगे होने वाले हैं. अगले हफ्ते 13 दिसंबर से प्राइम मेंबरशिप की कीमतें बढ़ने वाली हैं। यानी पुरानी कीमतों में प्राइम मेंबरशिप खरीदने के लिए आपके पास केवल कुछ ही दिन बचे हैं।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • Amazon Prime मेंबरशिप अगले हफ्ते से महंगे होने वाले हैं
  • अगले हफ्ते 13 दिसंबर से प्राइम मेंबरशिप की कीमतें बढ़ने वाली हैं
  • एनुअल मेंबरशिप प्लान 999 रुपये की जगह 500 रुपये बढ़कर 1,499 रुपये का हो जाएगा

Amazon Prime मेंबरशिप अगले हफ्ते से महंगे होने वाले हैं. अगले हफ्ते 13 दिसंबर से प्राइम मेंबरशिप की कीमतें बढ़ने वाली हैं। यानी पुरानी कीमतों में प्राइम मेंबरशिप खरीदने के लिए आपके पास केवल कुछ ही दिन बचे हैं। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अपने एनुअल, मंथली और क्वाटर्ली प्लान्स की कीमत बढ़ा दी है। Amazon ने इसकी पुष्टि अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर की है। 

जैसे ही नई कीमतें लागू कर दी जाएंगी। प्राइम वीडियो एनुअल मेंबरशिप प्लान 999 रुपये की जगह 500 रुपये बढ़कर 1,499 रुपये का हो जाएगा। इसी तरह मंथली प्लान 13 दिसंबर से 129 रुपये की जगह 179 रुपये का हो जाएगा। यहां 50 रुपये की बढ़ोतरी होगी. वहीं, क्वाटर्ली  प्लान की बात करें तो अब ग्राहकों को 329 रुपये की जगह 459 रुपये देना होगा। 

हालांकि, Amazon Prime के Youth plan को ग्राहक सस्ते में खरीद पाएंगे। ये प्लान कंपनी 18 साल से 24 साल के यूथ के लिए ऑफर करती है। ये प्लान अब ग्राहकों को 749 रुपये की जगह 499 रुपये में उपलब्ध होगा। इसी तरह मंथली और क्वाटर्ली प्लान्स को ग्राहक क्रमश: 89 रुपये की जगह 64 रुपये और 299 रुपये की जगह 164 रुपये में खरीद पाएंगे।

सब्सक्राइबर्स ध्यान रखें कि ऑनगोइंग प्लान प्रभावित नहीं होंगे। हालांकि, जैसे ही आपका मौजूदा प्लान खत्म होगा आपको नई कीमतों वाला प्लान की सेलेक्ट करना होगा। ऐसे में आप चाहें तो 13 दिसंबर से पहले नए प्लान खरीद सकते हैं। नई कीमतों को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है।