लाइव टीवी

सैमसंग, लेनोवो और माइक्रोसॉफ्ट डिवाइसेज के लिए साल के अंत तक आएगा Android 12L ऑपरेटिंग सिस्टम

Updated Mar 09, 2022 | 19:13 IST

गूगल ने घोषणा की है कि वह इस साल के अंत में सैमसंग, लेनोवो और माइक्रोसॉफ्ट डिवाइसेज के लिए Android 12L ऑपरेटिंग सिस्टम लाएगा। नया OS होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन, नोटिफिकेशन शेड, डिवाइस सेट-अप स्क्रीन और सेटिंग्स में बदलाव लाता है।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • 12L एंड्रॉइड 12 के लिए एक अपडेट है
  • ये टैबलेट और फोल्डेबल को सरल और उपयोग में आसान बना देगा
  • नया OS होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन, नोटिफिकेशन शेड, डिवाइस सेट-अप स्क्रीन और सेटिंग्स में बदलाव लाता है

गूगल ने घोषणा की है कि वह इस साल के अंत में सैमसंग, लेनोवो और माइक्रोसॉफ्ट डिवाइसेज के लिए Android 12L ऑपरेटिंग सिस्टम लाएगा। नया OS होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन, नोटिफिकेशन शेड, डिवाइस सेट-अप स्क्रीन और सेटिंग्स में बदलाव लाता है। किए गए बदलाव बड़े पैमाने पर यूजर्स को स्क्रीन पर अधिक जानकारी देने के लिए डिजाइन किए गए हैं।

एंड्रॉइड के लिए इंजीनियरिंग के गूगल के उपाध्यक्ष Andrei Popescu ने कहा, 'आज हम 12L पेश कर रहे हैं, जो एंड्रॉइड 12 के लिए एक अपडेट है, जो टैबलेट और फोल्डेबल को सरल और उपयोग में आसान बना देगा।'

Redmi की नई वॉच इन-बिल्ट GPS के साथ लॉन्च, कीमत 5 हजार से कम

पोपेस्कु ने कहा, 'हम एंड्रॉयड 13 और उससे आगे के अपने अपडेट में बड़ी स्क्रीन वाली डिवाइसेज का अधिकतम लाभ उठाने में आपकी सहायता के लिए और अधिक सुविधाओं और कार्यक्षमताओं का निर्माण जारी रखेंगे।'

Flipkart सेल 12 मार्च से: Motorola के इन फोन्स पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

कंपनी ने हाल ही में एंड्रॉइड 12L की घोषणा की, जो टैबलेट, फोल्डेबल और क्रोमओएस डिवाइसेज के लिए अनुकूलित एंड्रॉइड 12 का एक संस्करण है। इनमें बड़े स्क्रीन वाले उपकरणों के लिए इसके मटीरियल डिजाइन गाइडेंस के अपडेट शामिल हैं। साथ ही जेटपैक कंपोज के अपडेट भी हैं। ताकी ऐप्स आसानी से अलग-अलग स्क्रीन को अपडाप्ट कर सकें।