लाइव टीवी

इस साल WWDC में Apple के मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट के लॉन्च होने की संभावना नहीं

Updated May 31, 2022 | 19:02 IST

जैसा कि दुनिया भर में तकनीकी उत्साही एप्पल के मिश्रित रियलिटी हेडसेट या इसके नए एआर/वीआर ऑपरेटिंग सिस्टम को वास्तविक रूप से देखने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, मंगलवार को एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेक दिग्गज द्वारा वल्र्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) के दौरान इसकी घोषणा करने की संभावना नहीं है।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash

जैसा कि दुनिया भर में तकनीकी उत्साही एप्पल के मिश्रित रियलिटी हेडसेट या इसके नए एआर/वीआर ऑपरेटिंग सिस्टम को वास्तविक रूप से देखने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, मंगलवार को एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेक दिग्गज द्वारा वल्र्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) के दौरान इसकी घोषणा करने की संभावना नहीं है। यह 6 जून से शुरू होने वाली है। ट्वीट्स की एक श्रीलंखा में, एप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने उल्लेख किया है कि उन्हें उम्मीद है कि 2023 में टेक दिग्गज का हेडसेट लॉन्च होगा।

कुओ ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लिखा, "एप्पल एआई/एमआर हेडसेट के बड़े पैमाने पर उत्पादन में आने में अभी भी कुछ समय लगेगा, इसलिए मुझे नहीं लगता कि एप्पल इस साल डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में एआर/एमआर हेडसेट और अफवाह वाले रियलिटीओएस को रिलीज करेगा। दुनियाभर में एप्पल के प्रतियोगी हार्डवेयर स्पेक और ओएस देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं।"

कुओ ने कहा, "मुझे यकीन है कि अगर एप्पल डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में एआर/ एमआर हेडसेट और उसके ओएस की घोषणा करता है, तो प्रतियोगी तुरंत नकल परियोजनाओं को बंद कर देंगे और एप्पल के उत्कृष्ट विचारों को खुशी से कॉपी करेंगे और 2023 में एप्पल के लॉन्च होने से पहले स्टोर शेल्व्स को हिट करेंगे।"

एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि रियलिटीओएस ट्रेडमार्क फाइलिंग में दिखाई दिया है, "जिसे आधिकारिक तौर पर एप्पल द्वारा दायर नहीं किया गया है, लेकिन बड़ी कंपनियों के लिए एक बार की कंपनी के तहत ट्रेडमार्क के लिए आवेदन करना आम बात है।"

रियलिटीओएस-संचालित हेडसेट एआर/वीआर अनुभवों के संयोजन की पेशकश करने में सक्षम होंगे, यूजर्स को आभासी सामग्री में डुबोने के साथ-साथ वास्तविक दुनिया के वातावरण में आभासी तत्वों को ले जाने में सक्षम होंगे।

इस महीने की शुरुआत में कंपनी के निदेशक मंडल ने कथित तौर पर पहनने योग्य डिवाइस की कोशिश की, जो सार्वजनिक लॉन्च से पहले आम बात है।

एआर हेडसेट से एक स्लीक डिजाइन स्पोर्ट करने की उम्मीद है, ताकि यह पहनने वाले के लिए लंबे समय तक घूमने के लिए हल्का और आरामदायक हो।