लाइव टीवी

एक्सट्रीम स्पोर्ट्स स्मार्टवॉच लाने की तैयारी में Apple, मिल सकता है रग्ड मेटल केस

Updated Jul 07, 2022 | 20:57 IST

एप्पल इस साल बड़ी स्क्रीन के साथ एप्पल वॉच का 'एक्सट्रीम स्पोर्ट्स' वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash

एप्पल इस साल बड़ी स्क्रीन के साथ एप्पल वॉच का 'एक्सट्रीम स्पोर्ट्स' वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, आगामी एप्पल वॉच में बड़ी बैटरी और रग्ड मेटल केसिंग के साथ तकनीकी दिग्गज की अब तक की सबसे बड़ी स्मार्टवॉच डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

एक्सट्रीम स्पोर्ट्स मॉडल में सबसे बड़ी वर्तमान एप्पल वॉच की तुलना में लगभग 7 प्रतिशत अधिक स्क्रीन क्षेत्र होगा। डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन भी करीब 410 पिक्सल गुणा 502 पिक्सल होगा।

गुरमन ने अनुमान लगाया कि बड़ी स्क्रीन का उपयोग अधिक फिटनेस मेट्रिक्स या वॉच के फेस पर जानकारी प्रदर्शित करने के लिए किया जा सकता है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्सट्रीम स्पोर्ट्स वॉच एल्यूमीनियम की तुलना में अधिक मजबूत धातु का उपयोग करेगी और इसमें अधिक चकनाचूर प्रतिरोधी स्क्रीन होगी।

यह भी उम्मीद की जा रही है कि लंबे समय तक कसरत के समय के साथ-साथ बेहतर ट्रैकिंग मेट्रिक्स को समायोजित करने के लिए वॉच में एक बड़ी बैटरी होगी, जिसमें लंबी पैदल यात्रा के दौरान ऊंचाई का पता लगाने की क्षमता होगी।

एप्पल वॉच 8 की तरह, एक्सट्रीम स्पोर्ट्स मॉडल में पहनने वाले के शरीर के तापमान को लेकर बुखार का पता लगाने की क्षमता होने की उम्मीद है।

एप्पल वॉच के चरम स्पोर्ट्स वर्जन की कीमत स्टैंडर्ड स्टेनलेस स्टील एप्पल वॉच से अधिक होने की उम्मीद है, जिसकी कीमत वर्तमान में 699 डॉलर है।

सभी नई एप्पल वॉचिस एप्पल वॉच सीरीज 7 में एस7 चिप के समान प्रदर्शन के साथ एस8 प्रोसेसर का उपयोग करेंगी।