लाइव टीवी

यकीन नहीं होगा! 350 रु से भी कम के इस प्लान में मिलेगी साल भर की वैलिडिटी, हर महीने 15GB डेटा भी

Updated Aug 25, 2022 | 14:45 IST

BSNL ने 321 रुपये का एक नया प्लान पेश किया है। इसमें ग्राहकों को हर महीने 15GB डेटा मिलेगा। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में विस्तार से।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • इस प्लान को तमिलनाडु सर्किल में पेश किया गया है
  • ये प्लान खासतौर पर पुलिस अधिकारियों के लिए है
  • इसमें हर महीने 15GB डेटा मिलेगा

BSNL Plan: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नए 321 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को लॉन्च कर दिया है। इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। यानी इस प्लान के जरिए यूजर्स साल भर अपने सिम को एक्टिव रख पाएंगे। लेकिन, ये प्लान आम जनता के लिए नहीं है। BSNL ने इस प्लान को तमिलनाडु में पुलिस अधिकारियों के लिए पेश किया है। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में। 

BSNL का 321 रुपये वाला प्लान 

जैसा कि हमने ऊपर बताया ये नया प्लान केवल तमिलनाडु के पुलिस अधिकारियों के लिए ही लॉन्च किया गया है। अगर बात दो पुलिस अधिकारियों के बीच हो रही हो तो इस प्लान में इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों में ही फ्री कॉलिंग मिलेगी। साथ ही इस प्लान के जरिए अधिकारी दूसरों को भी फोन कर पाएंगे। लेकिन, इसके लिए लोकल BSNL नेटवर्क पर 7 पैसे प्रति मिनट और STD कॉल्स के लिए 15 पैसे प्रति मिनट चार्ज लिया जाएगा। 

फेस्टिव सीजन में Apple iPhone 14 खरीदने का बना रहे हैं प्लान? तो न करना ये गलतियां

इन कॉल्स के अलावा BSNL हर महीने 250 SMS भी देगा। इस प्लान में अधिकारियों को हर महीने 15GB डेटा भी मिलेगा। ये इंडस्ट्री का ईयरली वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान है। ये बीएसएनएल की तरफ से स्टेट पुलिस के लिए ये एक अच्छी पहल है। ऐसा कोई प्लान किसी दूसरी टेलीकॉम कंपनी द्वारा ऑफर नहीं किया जाता। तमिलनाडु सर्किल के अंदर इसे BSNL की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। 

iPhone 14 Launch: आ गई तरीख... सितंबर में इस दिन लॉन्च हो सकते हैं नए iPhone मॉडल्स

इस प्लान में रोमिंग में भी इनकमिंग वॉयस कॉल्स फ्री रहेंगे। उम्मीद है कि जल्द ही BSNL द्वारा 4G नेटवर्क तमिलनाडु में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद ज्यादा से ज्यादा पुलिस अधिकारी इस प्लान की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। क्योंकि, ये प्लान सस्ता भी और इसमें लंबी वैलिडिटी भी मिलेगी।