लाइव टीवी

मोबाइल रिचार्ज कर कमाएं 5 हजार रुपए! Paytm के साथ मिलकर टेलीकॉम कंपनियों ने निकाला ऑफर

Updated Apr 25, 2020 | 11:30 IST

Vodafone Idea Recharge offer: पेटीएम के साथ मिलकर टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन और आइडिया ने मिलकर रिचार्ज साथी नाम से एक ऑफर निकाला है जिसके तहत मोबाइल रिचार्ज पर 5000 रुपए पाने का मौका मिल रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
रिचार्ज करके 5000 रुपए पाने की स्कीम
मुख्य बातें
  • पेटीएम के साथ मिलकर वोडाफोन- आईडिया ने मिलकर निकाली रिचार्ज साथी स्कीम
  • इससे पहले JIO और Airtel ने भी लॉन्च किए हैं ऐसे ही ऑफर
  • कोई भी यूजर रिचार्ज करके कमा सकता है हर महीने 5000 रुपए

Vodafone Idea and Paytm recharge sathi offer: अगर आप खुद से ही अक्सर पेटीएम ऐप की मदद से रिचार्ज करते रहते हैं तो आपके लिए एक आकर्षक खबर है। अब आप फोन रिचार्ज करके हर महीने 5000 रुपए जीतने का मौका पा सकते हैं। वोडाफोन और आईडिया ने मिलकर स्कीम को निकाला है और इसमें टेलीकॉम कंपनियों ने ई पेमेंट ऐप पेटीएम के साथ हाथ मिलाया है। इस स्कीम को 'रिचार्ज साथी' नाम दिया गया है।

इस महीने की शुरुआत में, भारत में सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर, रिलायंस जियो ने एक नया JioPOS लाइट ऐप लॉन्च किया था, जो Jio यूजर्स को किसी और के लिए प्रीपेड रिचार्ज करने पर हर बार कमीशन पाने की अनुमति देता है। ऐप Jio पार्टनर्स को ग्राहको के लिए हर Jio रिचार्ज के लिए 4.16 प्रतिशत कमीशन देता है।

एयरटेल के पास MyAirtel ऐप में ऐसा ही सुपर हीरो ऑफर है, जहां यूजर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं और अन्य मोबाइल नंबर को रिचार्ज करने पर कमीशन कमा सकते हैं। अब, वोडाफोन आइडिया ने पेटीएम के साथ मिलकर 'रिचार्ज साथी' स्कीम शुरू की है।

वोडाफोन आइडिया और पेटीएम का रिचार्ज साथी कार्यक्रम ऐसे समय में आया है जब कोरोनो वायरस लॉकडाउन के कारण रिचार्ज आउटलेट और दुकानें बंद हैं। इसके तहत फार्मासिस्ट, दूध बूथ संचालक, अखबार विक्रेता, सुरक्षा गार्ड और अन्य लोगों सहित कोई भी पेटीएम ग्राहक अतिरिक्त आय के लिए अपने ग्राहकों के वोडाफोन आइडिया नंबर को रिचार्ज करना शुरू कर सकते हैं।

इस साझेदारी के लिए, पेटीएम ने लॉकडाउन के समय में मदद करने के लिए अपने ऐप में थोड़ा बदलाव किया है। जिसके बाद योजना से जुड़े सभी लेनदेन और रिचार्ज सुरक्षित रूप से पेटीएम ऐप पर होंगे। वोडाफोन आइडिया ने रीचार्ज साथी के माध्यम से किए गए कई रीचार्ज के लिए मर्चेंट पार्टनर्स को एक सुनिश्चित कैशबैक की घोषणा की गई है। कंपनी का दावा है कि नए प्रोग्राम के साथ लोग और छोटे व्यापारी हर महीने 5,000 रुपए तक कमा सकेंगे।

कैसे करें 'रिचार्ज सथी' का इस्तेमाल: जो लोग रिचार्ज साथी कार्यक्रम की मदद से अतिरिक्त आय अर्जित करना चाहते हैं, उन्हें पेटीएम ऐप डाउनलोड करना होगा और रजिस्टर करना होगा। यह काम हो जाने के बाद, वह प्रीपेड / पोस्टपेड भुगतान ऑप्शन से Home स्टे एट होम एसेंशियल’ पर जाकर स्कीम का उपयोग कर सकते हैं।