लाइव टीवी

ऑडियो प्लेटफॉर्म Clubhouse में आया चैट वाला ये नया फीचर, जानें डिटेल

Updated Feb 25, 2022 | 20:10 IST

सोशल ऑडियो प्लेटफॉर्म क्लबहाउस एक इन-रूम चैट फीचर पेश किया है। इससे यूजर्स को Mods से लेकर श्रोताओं तक लाइव रूम के दौरान टेक्स्ट के जरिए एक-दूसरे से संवाद करने की अनुमति देगा।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • कंपनी ने कहा हमें उम्मीद है कि इससे दर्शकों से त्वरित चुनाव कराने या सवाल पूछने में आसानी होगी
  • कंपनी ने कहा कि इन-रूम चैट पर क्रिएटर्स का हमेशा पूरा कंट्रोल रहेगा
  • क्रिएटर्स लाइव रूम के दौरान या रूम खत्म होने के बाद किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकते हैं

सोशल ऑडियो प्लेटफॉर्म क्लबहाउस एक इन-रूम चैट फीचर पेश किया है। इससे यूजर्स को Mods से लेकर श्रोताओं तक लाइव रूम के दौरान टेक्स्ट के जरिए एक-दूसरे से संवाद करने की अनुमति देगा। 

क्रिएटर्स के लिए, आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर इन-रूम चैट सुविधा, एक कमरे में दर्शकों के साथ एक और टचप्वाइंट की पेशकश करेगी। साथ ही वास्तविक समय में प्रतिक्रिया प्राप्त करने का एक तरीका प्रदान करेगी।

boAt की नई वॉच भारत में लॉन्च, 10 मिनट चार्ज करने पर चलेगी दिनभर, कीमत 3,499 रुपये

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'हमें उम्मीद है कि इससे दर्शकों से त्वरित चुनाव कराने या सवाल पूछने में आसानी होगी और जुड़ाव अगले स्तर पर पहुंच जाएगा।' कंपनी ने कहा कि इन-रूम चैट पर क्रिएटर्स का हमेशा पूरा कंट्रोल रहेगा। जब वे रूम कंपोजर के जरिए चैट शुरू करते हैं, तो वे तय कर सकते हैं कि चैट चालू हैं या नहीं।

सिर्फ रास्ता ना खोजें, Google Maps से पैसे भी कमाएं, जानें तरीके

क्रिएटर्स लाइव रूम के दौरान या रूम खत्म होने के बाद किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकते हैं और रूम के दौरान किसी भी समय इन-रूम चैट को बंद कर सकते हैं। कंपनी ने कहा, 'यदि आपने कोई संदेश भेजा है और उसे हटाना चाहते हैं, तो आप अपने संदेशों को लाइव रूम के दौरान या एक कमरा समाप्त होने के बाद हटा सकते हैं।'

अगर कोई चैट में दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता है तो वे सीधे चैट से उनकी रिपोर्ट कर सकते हैं। उनके नाम और हिट रिपोर्ट पर लॉन्ग प्रेस करें। आप उन्हें ब्लॉक करने के लिए लॉन्ग प्रेस भी कर सकते हैं।