लाइव टीवी

Flipkart Big Diwali Sale: TV, Mobile,फ्रिज से लेकर कई सामानों पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट, सेल आज से शुरू

Updated Oct 29, 2020 | 06:30 IST

Flipkart Sale: फ्लिपकार्ट ने अभी दशहरा स्पेशल सेल का आयोजन किया और अब 'बिग दिवाली सेल' की घोषणा भी कर दी जो 29 अक्टूबर से शुरू हो रही है और 4 नबंवर तक चलेगी।

Loading ...
दिवाली से पहले फ्लिपकार्ट (Flipkart Big Diwali Sale 2020) लेकर आया है

त्योहारों का मौसम चल रहा है और भारतीयों को इंतजार रहता है शॉपिंग का, अब ई कॉमर्स साइटों पर सेल का दौर चल निकला है जिससे उपभोक्ता को खासी सहूलियतें मिल जाती हैं। हाल ही में फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल चली थी बाद में दशहरा स्पेशल सेल का भी आयोजन हुआ वहीं अब दिवाली से पहसे फ्लिपकार्ट (Flipkart Big Diwali Sale 2020) लेकर आया है जो 29 अक्टूबर लेकर 4 नबंवर तक चलेगी, इस सेल में भारी डिस्काउंट मिलने की बात कही जा रही है जिससे उपभोक्ता की खासी बचत होगी।

पिछली सेल की तरह ही इस नई सेल में भी कंपनी स्मार्टफोन्स से लेकर टैबलेट, लैपटॉप, टीवी, फ्रिज वॉशिंग मशीन, फैशन प्रॉडक्ट और किचन अप्लायंसेज समेत अन्य प्रॉडक्ट पर भारी डिस्काउंट ऑफर दे रही है, साथ ही कुछ बैंक के ऑफर भी मिल रहे है जिससे डिस्काउंट के बाद भी आपका थोड़ा और पैसा सेव हो सकता है।

वैसे तो इस सेल की शुरुआत 29 अक्टूबर से हो रही है, लेकिन प्लस सदस्यों के लिए 28 अक्टूबर से सेल की शुरूआत हो चुकी है। पेमेंट ऑफर्स के अलावा, अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों कई अन्य डील्स और ऑफर भी दे रहे हैं, जिनमें प्रोडक्ट एक्सचेंज, नो-कॉस्ट ईएमआई विकल्प और चुनिंदा प्रोडक्टस पर अतिरिक्त छूट अहम हैं।

TV और एप्लायंसेज पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

बताया जा रहा है कि इस सेल में टीवी, फ्रिज, एसी और वॉशिंग मशीन जैसे अप्लायंसेज पर 80 पर्सेंट तक का डिस्काउंट कंपनी देगी, फ्लिपकार्ट की दिवाली सेल में 32 इंच का स्मार्ट टीवी करीब 9-10 हजार के बीच वहीं डबल डोर फ्रिज भी करीब 15-16 हजार की रेंज से शुरूआत होगी वहीं वॉशिंग मशीन और अन्य एप्लायंसेज पर खासी छूट मिलने की बात कही जा रही है।

Smartphone पर मिलेगी तगड़ी छूट

Flipkart Big Diwali सेल में सैमसंग, शाओमी, ओप्पो, वीवो समेत अन्य कंपनियों के फोन तगड़ी छूट के साथ मिलेंगे वहीं Oppo A52, Redmi Note 8 और Infinix Smart 4 Plus को भी शामिल किया गया है, इसके अलावा iPhone,Samsung, Redmi, Vivo आदि स्मार्टफोन कंपनियों के बेहतरीन मॉडल खासी छूट के साथ इस सेल में मिलने जा रहे हैं। स्मार्टफोन्स के अलावा इस सेल में में स्मार्ट टीवी, लैपटॉप, हेडफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स पर भी अच्छी डील पेश की जाएगी।

इन बैंक के कार्ड हैं तो मिलेगा अतिरिक्त फायदा

फ्लिपकार्ट बिग दिवाली सेल के दौरान एक्सिस बैंक क्रेडिट-डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 पर्सेंट का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा, वहीं यह ऑफर ईएमआई ट्रांजेक्शन पर भी है वहीं SBI, ICICIऔर HDFC समेत अन्य कार्डधारकों को कई उत्पादों पर नो कॉस्‍ट ईएमआई पर खरीदारी का मौका मिलने की बात भी कही जा रही है।

डेली 12 बजे, 8 बजे और 4 बजे धमाका डील्स 

फ्लिपकार्ट दिवाली सेल में कपड़ों पर 50-80 पर्सेंट तक की छूट मिलेगी वहीं ब्यूटी, फूड, टॉय और बेबी केयर प्रॉडक्ट्स 99 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदे जा सकेंगे इसके अलावा फ्लिपकार्ट दिवाली सेल के दौरान डेली 12 बजे, 8 बजे और 4 बजे धमाका डील्स मिलेगी, जिसमें मोबाइल और टीवी समेत अन्य प्रॉडक्ट पर नई डील्स होगी, ऐसे ही ‘महा प्राइस ड्रॉप’ ऑफर भी मिलेगा, जिसमें 20 पर्सेंट की अतिरिक्त छूट मिलेगी। वहीं Amazon की Great Indian Festival सेल इस हफ्ते फ्लिपकार्ट की बिग दिवाली सेल के साथ चलेगी।

पिछली सेल में 29,000 करोड़ रुपये का सामान बेचा 

गौरतलब है कि ई-कॉमर्स कंपनियों ने 15 से 21 अक्टूबर के बीच अपनी त्योहारी सेल के पहले हफ्ते में 4.1 अरब डॉलर यानी करीब 29,000 करोड़ रुपये का सामान बेचा है। यह पिछले साल के मुकाबले 55 प्रतिशत अधिक है। बाजार आंकड़े जुटाने वाली कंपनी रेडसीर ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।पिछले साल कंपनियों ने अपनी त्योहारी सेल के दौरान पहले हफ्ते में 2.7 अरब डॉलर का सामान बेचा था। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियों की कुल त्योहारी बिक्री में स्मार्टफोन की हिस्सेदारी सबसे अधिक यानी 47 प्रतिशत रही।