लाइव टीवी

Gmail: मंगलवार को भी थोड़ी देर प्रभावित रही 'जीमेल सेवा', लोगों को हुई परेशानी  

Updated Dec 16, 2020 | 13:23 IST

मंगलवार को Gmail यूजर्स को सेवा में मैसेज एरर जैसी अन्य असामान्य व्यवहार का सामना करना पड़ा जिसे बाद में ठीक कर लिया गया।

Loading ...
सोमवार को भी गूगल की कुछ सेवाएं प्रभावित हुई थीं

Google की अहम सर्विस जीमेल मंगलवार को प्रभावित रही हालांकि इसे जल्दी ही सही कर लिया गया मगर यूजर्स को इससे दिक्कतें पेश आईं कंपनी ने इसे लेकर खेद जताया है। गौरतलब है कि सोमवार को भी गूगल की कुछ सेवाएं प्रभावित हुई थीं।सोमवार शाम को गूगल की कई सेवाओं ने अचानक काम करना बंद कर दिया था।

बाधित होने वाली सेवाओं में जीमेल, गूगल सर्च इंजन, यूट्यूब और गूगल मैप शामिल थीं। YouTube सर्च करने पर 'कुछ गलत हो गया...' लिखा आ रहा था। ट्विटर पर भी #YouTubeDOWN ट्रेंड कर रहा था। टीम YouTube ने बयान जारी कर कहा था, 'हम जानते हैं कि आप में से कई को अभी YouTube चलाने में परेशानी हो रही है- हमारी टीम को इसकी जानकारी है और इस पर गौर कर रही है। जैसे ही हमारे पास और समाचार होंगे, हम आपको यहां अपडेट करेंगे।' 

गूगल ने दिक्कतों को लेकर खेद जताते हुए कहा कि वो अपने यूजर्स के धैर्य और सहयोग के लिए आभारी है और ऐसी दिक्कतों को दूर करने के लिए प्रयासरत है। 

हालांकि काफी देर डाउन रहने के बाद सोमवार को ये सेवाएं काम करने लगीं। काफी देर तक ये सेवाएं प्रभावित रहीं। Gmail के बारे में बात करते हुए Downdetector का दावा था कि 79 प्रतिशत से अधिक उपयोगकर्ता लॉग-इन में समस्याओं का सामना कर रहे थे, जबकि 15 प्रतिशत उपयोगकर्ता वेबसाइट तक नहीं पहुंच पा रहे थे। Google को लेकर Downdetector का दावा था कि 88 प्रतिशत उपयोगकर्ता लॉग-इन में समस्याओं का सामना कर रहे थे, जबकि 11 प्रतिशत को सर्च करने में समस्या आ रही थी।