लाइव टीवी

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, जल्द 4 से अधिक लोग एक साथ कर सकेंगे ग्रुप ऑडियो या वीडियो कॉल

Updated Apr 21, 2020 | 13:39 IST

WhatsApp group call news: कोरोना वायरस के चलते लोग अपने घरों बंद है लेकिन ग्रुप कॉल बढ़ गए हैं। इसलिए व्हाट्सएप पार्टिसिपेंट्स संख्या बढ़ाने के लिए नया फीचर ला रहा है।

Loading ...
WhatsApp से ग्रुप कॉल करने वालों की संख्या बढ़ाई जाएगी
मुख्य बातें
  • व्हाट्सएप ने नया फीचर ला रहा है
  • अब व्हाट्सएप से चार से अधिक लोग ग्रुप ऑडियो या वीडियो कॉल कर सकेंगे
  • व्हाट्सएप पर अब तक ग्रुप कॉल करने के लिए 4 लोगों की लिमिट है

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अब एक नया बीटा वर्जन पेश किया है जो ग्रुप ऑडियो कॉल या वीडियो कॉल पर चार से अधिक लोगों को जोड़ने की क्षमता लाने वाला है। WABetainfo के अनुसार, 2.20.128 बीटा में फर्म ने कुछ तार जोड़े हैं जो ग्रुप कॉल में भाग लेने वाले की नई सीमा का सुझाव देते हैं। Wabetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि नया ग्रुप कॉल पार्टिसिपेंट्स लिमिट अभी उपलब्ध नहीं है। यह फीचर तैयार की जा रही है। इसका मतलब है कि व्हाट्सएप इसे बग-फ्री करने के लिए काम कर रहा है और कोई रिलीज डेट उपलब्ध नहीं है। पांच पार्टिसिपेंट्स के लिए ग्रुप कॉल की पुष्टि की गई है। हालांकि, सीमा निश्चित रूप से अधिक होगी। सभी के लिए घोषणा की जाएगी। जब व्हाट्सएप इस फीचर को बीटा से बाहर लाएगा।

ग्रुप कॉल में अधिक पार्टिसिपेंट्स को मिलेगा मौका
इस कदम को सोशल डिस्टर्बिंग टाइम में वीडियो मीटिंग ऐप्स की शानदार वृद्धि से प्रेरित होने के तौर पर देखा जाता है, व्हाट्सएप एक नई सुविधा का निर्माण कर रहा है, जो अधिक पार्टिसिपेंट्स को ग्रुप ऑडियो और वीडियो कॉल में शामिल होने की अनुमति देगा। वर्तमान में चार तक की सीमा है। यह वीडियो मीटिंग ऐप्स की लोकप्रियता को भी ध्यान में रख रहा है क्योंकि कोरोनो वायरस महामारी के दौरान अधिक लोग अपने घरों से काम करते हैं।

व्हाट्सएप,  फेसबुक पर ग्रुप वीडियो कॉल हुई दोगुनी
पिछले महीने के अंत में, फेसबुक मैसेंजर के जरिए 70 प्रतिशत से अधिक लोगों ने ग्रुप वीडियो कॉल का उपयोग किया। सप्ताह-दर-सप्ताह ग्रुप वीडियो कॉल पर खर्च किए गए समय की मात्रा विश्व स्तर पर दोगुनी हो गई है। इसके अलावा, व्हाट्सएप पर वॉयस और वीडियो कॉल में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले स्थानों पर दोगुनी से अधिक हो गई है।