लाइव टीवी

2 साल बाद Google का कोई नया फोन हुआ भारत में पेश, प्री-बुकिंग शुरू, मिल रहे हैं ढेरों ऑफर्स

Updated Jul 21, 2022 | 10:22 IST

Google Pixel 6a को भारत में आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है। गूगल ने आज यानी गुरुवार को अपने इस नए स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता के संदर्भ में जानकारी दे दी है। इस फोन को सबसे पहले मई में Google I/O के दौरान पेश किया गया था।

Loading ...
Photo Credit- Google
मुख्य बातें
  • Google Pixel 6a के लिए कंपनी ने अब भारत में प्री-बुकिंग की शुरुआत कर दी है
  • इसकी कीमत 43,999 रुपये रखी गई है
  • इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट से 28 जुलाई से शुरू की जाएगी

Google Pixel 6a को भारत में आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है। गूगल ने आज यानी गुरुवार को अपने इस नए स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता के संदर्भ में जानकारी दे दी है। इस फोन को सबसे पहले मई में Google I/O के दौरान पेश किया गया था। आपको बता दें कि गूगल ने 2 साल बाद भारत में कोई पिक्सल सीरीज फोन को लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने साल 2020 में Pixel 4a को लॉन्च किया था। हालांकि, Pixel 5 series और Pixel 6-Pixel 6 Pro को भारत में पेश नहीं किया गया था।

Google Pixel 6a के लिए कंपनी ने अब भारत में प्री-बुकिंग की शुरुआत कर दी है। इसकी कीमत 43,999 रुपये रखी गई है। हालांकि, अभी इसे 39,999 रुपये वाली स्पेशल कीमत में बुक किया जा सकता है। इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट से 28 जुलाई से शुरू की जाएगी। इसे केवल 6GB + 128GB वाले सिंगल वेरिएंट में पेश किया गया है। 

क्या तार वाले ईयरफोन अब नहीं लेने चाहिए? क्यों वायरलेस बड्स हैं स्मार्ट लोगों की पसंद

लॉन्च ऑफर्स 

  • ग्राहकों को सीमित समय के लिए एक्सिस बैंक कार्ड्स और EMI ट्रांजैक्शन्स पर 4,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट मिलेगा। 
  • इसी तरह लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत ग्राहकों को किसी भी पिक्सल डिवाइस को एक्सचेंज ककरने पर 6,000 रुपये तक की छूट मिलेगी। वहीं, कोई दूसरा मॉडल एक्सचेंज करने पर ग्राहकों को 2,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। 
  • गूगल के नए स्मार्टफोन को खरीदने पर ग्राहकों को Nest Hub Gen2, Pixel Buds A Series और Fitbit Inspire 2 4,999 रुपये में मिलेगा। 
  • इस नए फोन के साथ YouTube प्रीमियम और गूगल वन का तीन महीने का फ्री ट्रायल मिलेगा। 

क्या रेगुलर वॉच की जगह आपको खरीदनी चाहिए स्मार्टवॉच? पॉइंट्स में समझें पूरा गणित

Google Pixel 6a के स्पेसिफिकेशन्स 

इस स्मार्टफोन में गूगल का खुद का Tensor चिपसेट दिया गया है। इस फोन में 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच FHD+ OLED डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 कोटिंग भी दी गई है। गूगल के इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,306mAh की बैटरी दी गई है। 

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 12.2MP वाइड एंगल कैमरा और 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। वहीं, फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा मौजूद है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8MP कैमरा मौजूद है। Google Pixel 6a में यूजर्स को 5 साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे। इसे चारकोल और चॉक वाले दो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।