लाइव टीवी

Happy Hindi Diwas 2022 Wishes Video Status: स्टेटस में लगाने के लिए ऐसे करें वीडियो डाउनलोड

Updated Sep 13, 2022 | 16:50 IST

Happy Hindi Diwas 2022 Wishes Video Status Download in Hindi: भारत में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है। क्योंकि, इसी दिन इसे राजभाषा का दर्जा मिला था। इस मौके पर अगर वीडियो स्टेटस लगाना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं।

Loading ...
Happy Hindi Diwas 2022 Wishes Images (Photo- iStock)

Happy Hindi Diwas 2022 Wishes Video Status Download: भारत में कई भाषाएं और बोलियां हैं। इनमें से सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा हिंदी है। हमारे देश में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है। क्योंकि, साल 1949 में इसी दिन हिंदी को संविधान सभा ने एक राजभाषा के रूप में अपनाया था। बाद में इस तारीख को ध्यान में रखकर साल 1953 से राष्ट्रभाषा प्रचार समिति द्वारा हर साल 14 सितंबर को ‘हिंदी दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। बहरहाल, इस मौके पर हिंदी बोलने वाले सभी भारवासी एक-दूसरे को शुभकामनाएं भी देते हैं। लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर स्टेटस भी लगाते हैं। 

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है। ज्यादातर लोग किसी समारोह या त्योहारों के मौके पर WhatsApp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वीडियो या इमेज स्टेटस लगाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी ‘हिंदी दिवस’ के खास मौके पर अपने WhatsApp पर वीडियो स्टेस में लगाना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं। 

बड़ी डील्स के लिए हो जाएं तैयार! Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल इस दिन होगी शुरू

गूगल से करें सर्च: 

आप गूगल पर Hindi Diwas Wishes Video Status लिखकर सर्च कर सकते हैं। इस बाद जो रिजल्ट सामने आएं उनमें से बारी-बारी से लिंक पर क्लिक कर लें। इनमें से जिस वेबसाइट में आपको हिंदी दिवस से संबंधित वीडियो नजर आएं उन्हें एक बार देख लें। फिर ऑप्शन्स से जाकर डाउनलोड कर अपने फोन की गैलरी में सेव कर लें। हालांकि, एक बात का ध्यान रखें कि ऐसी वीडियोज के लिए आमतौर पर फेक डाउनलोड बटन बनाए जाते हैं और काफी ads भी सर्व किया जाता है। इसलिए सावधानी से डाउनलोड करें। 

iOS 16 is here: इस अपडेट से बदल जाएगा आपका iPhone! देखें क्या आपका मॉडल है लिस्ट में?

YouTube से करें डाउनलोड: 

इसके लिए भी सबसे पहले आपको YouTube में जाकर Hindi Diwas Wishes Video Status लिखना होगा। इसके बाद जो रिजल्ट्स सामने आएं, उन्हें सुन लें। फिर अपनी फेवरेट वीडियो के लिंक को कॉपी करें और फिर ब्राउजर से SSYiuTube जैसे किसी फ्री यूट्यूब डाउनलोडर में जाकर लिंक को पेस्ट कर दें। फिर आगे की प्रक्रिया अपना कर वीडियो को डाउनलोड कर गैलरी में रख लें और फिर स्टेटस में लगा लें।