लाइव टीवी

Cyber Monday : साइबर सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक्स, फोन पर दी जा रही है भारी छूट

Updated Nov 30, 2020 | 15:19 IST

अमेरिका में ब्लैक फ्राइडे और थैंक्सगिविंग जैसे दिवसों पर ऑनलाइन शॉपिंग पर भारी छूट दी जाती है। अब साइबर सोमवार को बारी है।

Loading ...
साइबर सोमवार पर स्मार्टफोन पर छूट (तस्वीर सौजन्य-Pixabay)

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिका में ब्लैक फ्राइडे और थैंक्सगिविंग जैसे दिवसों को मनाए जाने के बाद अब बारी साइबर सोमवार की है, जिसमें लोग जमकर ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। अडोबी एनालिस्ट के मुताबिक, "साइबर सोमवार के बाकी दिवसों के मुकाबले काफी बड़े पैमाने पर मनाए जाने की संभावना जताई जा रही है, जिसमें ई-कॉमर्स में लेनदेन के 11.2 अरब डॉलर से 13 अरब डॉलर के बीच होने की उम्मीद जताई जा रही है।"

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर सोमवार में आपके पसंदीदा रिटेलर्स की तरफ से आपको कई लुभावने ऑफर मिलेंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर खिलौने तक की श्रेणी में काफी अच्छी छूट दी जाएगी। अमेजॉन, बेस्ट बाय, वॉलमार्ट मैसी सहित कई कंपनियों की तरफ से इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों पर आकर्षक ऑफर्स मिल रहे हैं।

एंड्रॉयड डिवाइसों पर सबसे अच्छे ऑफर मिल रहे हैं, जिसमें गूगल, सैमसंग, वनप्लस सहित कई कंपनियों के नए मॉडल शामिल हैं। इससे पहले, अमेरिका में उपभोक्ताओं ने ब्लैक फ्राइडे सेल में 9 अरब डॉलर खर्च किए हैं, जो पिछले साल के मुकाबले 21.6 फीसदी अधिक है।