लाइव टीवी

Instagram Down: दुनिया भर में इंस्टाग्राम डाउन होने से थम की Reels की रफ्तार, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

Updated Sep 23, 2022 | 08:02 IST

Instagram Down: फेसबुक के स्वामित्व वाला फोटोज और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम गुरुवार रात को दुनियाभर में डाउन हो गया। हालांकि कुछ घंटे बाद ही समस्या को ठीक कर लिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Instagram Down: दुनिया भर में इंस्टाग्राम डाउन होने से थम की Reels की रफ्तार, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़
मुख्य बातें
  • गुरुवार रात को दुनियाभर में कुछ घंटों के लिए डाउन हुआ इंस्टाग्राम
  • करीब तीन घंटे बाद कंपनी ने किया समस्या का समाधान
  • ट्वीटर पर ट्रेंड हुआ #InstagramDown, लोगों ने तरह-तरह के मीम्स बनाकर लिए मजे

Instagram Down: फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटोज और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म 'इंस्टाग्राम' गुरुवार रात को अचानक डाउन हो गया जिसके बाद यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसकी पुष्टि खुद इंस्टाग्राम ने की और कहा, 'हमें पता है कि लोग Instagram यूज नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए हमें खेद है। हम इसे जल्द सामान्य करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।' इसके बाद रात 12 बजे इंस्टाग्राम द्वारा बताया गया है कि दिक्कत को दूर कर लिया गया है और हम वापस आ गए हैं।

लोगों को हुई ये दिक्कत

ट्वीटर यूजर्स और DownDetector के अनुसार, Instagram लगभग 9:32 बजे रात डाउन हो गया। डाउनडेक्टर रिपोर्टर के अनुसार, ऐप क्रैश के लिए इंस्टाग्राम आउटेज रिपोर्ट 66 प्रतिशत थी, जबकि 24 प्रतिशत सर्वर कनेक्शन के लिए थी, और शेष 10 प्रतिशत में लॉग इन करना मुश्किल हो रहा था। कुछ अन्य लोग इस सेवा का उपयोग बिल्कुल नहीं कर पा रहे थे। इसके अतिरिक्त, कुछ Instagram यूजर्स स्टोरीज़ खोलने, सीधे संदेश प्राप्त करने या भेजने, या अपने फ़ीड पर नई पोस्ट लोड नहीं कर पा रहे थे। 

न्यूडिटी प्रोटेक्शन पर काम कर रहा है Instagram, बढ़ेगी यूजर्स की सिक्योरिटी

ट्वीटर पर आई मीम्स की बाढ़

जैसे ही इंस्टाग्राम डाउन हुआ तो यूजर्स ट्वीटर पर आ गए और कई यूजर्स ने इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत की हैं। इसके बाद इंस्टाग्राम को लेकर कई ऐसे मीम्स बने जो देखते ही देखते वायरल हो गए।

इसके साथ ही ट्विटर पर #instagramdown ट्रेंड करने लगा। बता दें कि कुछ महीनों से इंस्टाग्राम में इस तरह की समस्या लगातार आ रही है और पिछले दिनों पर इंस्टाग्राम डाउन हुआ था।

Instagram Blue Tick पाने के चक्कर में साइबर फ्रॉड का शिकार हुईं ये रिश्ता की एक्ट्रेस नूपुर जोशी, बोलीं- बन गई उल्लू